NDTV Khabar

दिल्ली : किरायेदारों को जल्द मिल सकती है बिजली बिल पर राहत

किरायेदारों ने हाल ही में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से शिकायत की थी कि मकान मालिक स​ब्सिडी का फायदा उन्हें नहीं दे रहे हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली : किरायेदारों को जल्द मिल सकती है बिजली बिल पर राहत

प्रतीकात्मक चित्र

नई दिल्ली:

दिल्ली में किराये के मकानों में रहने वाले लोगों को जल्दी ही बिजली बिलों पर राहत मिल सकती है. दिल्ली सरकार के ​बिजली मंत्री सत्येंद्र जैन ने अधिकारियों से कहा है कि वे प्रीपेड बिजली मीटर के विकल्प पर विचार करें, ताकि सरकार की बिजली सब्सिडी योजना का फायदा किरायेदारों को भी मिल सके. अधिकारियों के अनुसार जैन ने किरायेदारों के लिए दस्तावेजों को सरल बनाने को भी कहा है. गौरतलब है कि किरायेदारों ने हाल ही में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से शिकायत की थी कि मकान मालिक स​ब्सिडी का फायदा उन्हें नहीं दे रहे हैं.

यह भी पढ़ें : बिलों को बढ़ा-चढ़ाकर दिखाये जाने का आरोप, बिजली कंपनियों के खिलाफ हाईकोर्ट में एक और याचिका

टिप्पणियां

सत्येंद्र जैन ने बिजली विभाग तथा बिजली वितरण कंपनियों (डिस्काम) के अधिकारियों के साथ बैठक की और उन्हें निर्देश दिया कि वे विकल्पों पर रिपोर्ट तैयार करें और रूपरेखा भी बनाएं. बिजली सब्सिडी योजना के तहत दिल्ली सरकार घरेलू कनेक्शन पर 400 यूनिट तक के इस्तेमाल पर बिजली दरों पर सब्सिडी देती है.


VIDEO : हर घर बिजली: सच या सपना?
जैन ने कहा है कि प्रीपेड मीटर मकान मालिकों और किरायेदारों दोनों के लिए फायदेमंद होंगे और सभी पक्षों के लिए बिलिंग आसान होगी.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement