NDTV Khabar

बप्पा की विदाई पर थमी दिल्ली की रफ्तार, सड़कों पर लगा लंबा जाम

गणेश विसर्जन के दौरान यमुना तटों पर उमड़ी भक्तों की भीड़ के कारण दिल्ली की सड़कों पर लंबा जाम लग गया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बप्पा की विदाई पर थमी दिल्ली की रफ्तार, सड़कों पर लगा लंबा जाम

गणेश विसर्जन के दौरान दिल्ली की सड़कों पर लंबा जाम लग गया

खास बातें

  1. अनंत चतुर्दशी के साथ समाप्त हुआ गणेश उत्सव
  2. गणेश प्रतिमाओं के विसर्जन के लिए नदियों पर उमड़ी भीड़
  3. विसर्जन के दौरान दिल्ली की सड़कों पर लगा घंटों लंबा जाम
नई दिल्ली: आज अनंत चतुर्दशी के अवसर पर पिछले 11 दिनों से चल रहा गणपति उत्सव गणेश विसर्जन के साथ समाप्त हो गया. यमुना नदी में गणेश प्रतिमाओं के विसर्जन के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ जमा हो गई. दोपहर से शुरू हुआ विसर्जन शाम होते होते एक विशाल उत्सव में बदल गया. आईटीओ, गीता कालोनी पुश्ता, पुराना लोहे का पुल, आईएसबीटी कश्मीरी गेट पर यमुना नदी के पुलों पर गणेश भक्तों की भारी भीड़ जमा हो गई. 

यह भी पढ़ें: मुंबई-पुणे एक्सप्रेस हाईवे पर खालापुर से लोनावला तक लगा 12 किलोमीटर लंबा जाम

टिप्पणियां
गणेश भक्त अपने-अपने गणेश की प्रतिमाओं को सजा-धजा कर गाजे-बाजे के साथ विसर्जन करने यमुना नदी के विभिन्न तटों पर पहुंचे. गुलाल की होली खेलते, संगीत की धुनों पर थिरकते भक्तजन अपने बप्पा से अगले बरस जल्दी आने का वादा ले कर उन्हें विदा कर रहे थे. हालांकि दिल्ली प्रशासन ने विसर्जन उत्सव को लेकर व्यापक इंतजाम किए थे, लेकिन भक्तों की भीड़ के आगे सारे इंतजाम धरे रह गए. दिल्ली में कई जगहों पर लंबा जाम लग गया. उधर, गणेश विसर्जन और फिर ऑफिसों से निकलने वाले लोगों की वजह से सड़कों पर वाहनों की लंबी कतार लग गईं. 

VIDEO: 'गणपति बप्पा मोरिया' के नारों से गूंजा आसमान
मूलचंद फ्लाईओवर से लेकर इंडिया गेट और आईटीओ से लेकर आनंदविहार तथा नोएडा के रास्तों में कई घंटों तक लोग अपने-अपने वाहनों में ही फंसे रहे.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement