NDTV Khabar

Delhi Transport Strike Live Updates: ट्रांसपोर्ट हड़तालकर्मी बीच सड़क पर रोक रहे कैब-ऑटो, स्कूल भी बंद

Transport Strike Delhi Updates: न्यू मोटर व्हीकल एक्ट (New Motor Vehicle Act) के विभिन्न प्रावधानों के खिलाफ गुरुवार को ट्रांसपोर्टरों की हड़ताल के मद्देनजर राष्ट्रीय राजधानी के कई स्कूल बंद रहेंगे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Delhi Transport Strike Live Updates: ट्रांसपोर्ट हड़तालकर्मी बीच सड़क पर रोक रहे कैब-ऑटो, स्कूल भी बंद

Delhi-NCR Transport Strike News: प्रतीकात्मक तस्वीर

Transport Strike Delhi: न्यू मोटर व्हीकल एक्ट (New Motor Vehicle Act) के विभिन्न प्रावधानों के खिलाफ गुरुवार को ट्रांसपोर्टरों की हड़ताल के मद्देनजर राष्ट्रीय राजधानी के कई स्कूल बंद रहे. कमर्शियल वाहन चालकों का कहना है कि सरकार पहले सुविधा दे और अपना सिस्टम दुरुस्त करे. उसके बाद इतना भारी चालान लगाएं. यूनाइटेड फ्रंट ऑफ ट्रांस्पोर्ट एसोसिएशंस (यूएफटीए) ने हड़ताल का आह्वान किया था, जिसके बाद यूएफटीए में ट्रक, बस, ऑटो, टेम्पो, मेक्सी कैब और टैक्सियों का दिल्ली/एनसीआर में प्रतिनिधित्व करने वाले 41 यूनियन और संघ हड़ताल पर रहे. इतना ही नहीं, हड़तालकर्मी बीच सड़क पर सवारी लेकर चलने वाली ऑटो और कैब को रोक कर खाली भी कराया.


Sep 19, 2019
12:47 (IST)
दिल्ली-एनसीआर: हड़तालकर्मी कैब व ऑटो से सवारी उतारकर खाली करवा रहे हैं.

Sep 19, 2019
08:34 (IST)
यूनाइटेड फ्रंट ऑफ ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के महासचिव श्यामलाल गोला, जिन्होंने चक्का जाम का ऐलान किया है; ने कहा- 15 दिन से केंद्र और दिल्ली सरकार से बात की, कोशिश की थी, लेकिन बात बनी नहीं. श्यामलाल गोला ने आगे कहा, 9 सितंबर को धरना दिया. फिर भी बात सुनी नहीं गई. न्यू मोटर व्हीकल एक्ट के चालान की बढ़ी राशि से नाराज़गी है. दिल्ली सरकार इस पर सुन नहीं रही. कुल 51 एसोसिएशन हमारे साथ हैं, जिसका असर दिल्ली-एनसीआर में देखने को मिल रहा है. उन्होंने कहा कि बात नहीं सुनी गई तो दो दिन बाद रणनीति तय की गई है. देशव्यापी हड़ताल करेंगे. जो अनिश्चितकालीन होगी.
Sep 19, 2019
07:40 (IST)
वहीं मयूर विहार के एएसएन सीनियर सकेंडरी स्कूल ने माता-पिता से कहा है कि बृहस्पतिवार को हड़ताल को देखते हुए बच्चों को स्कूल भेजने के लिए जरूरी इंतजाम करें.
Sep 19, 2019
07:40 (IST)
डीपीएस मथुरा रोड ने कहा कि हड़ताल की वजह से 19 सितंबर को सभी छात्रों और शिक्षकों की छुट्टी है.
Sep 19, 2019
07:40 (IST)
द्वारका के आईटीएल पब्लिक स्कूल, चिन्मय विद्यालय और मथुरा रोड स्थित डीपीएस ने भी इसी तरह के संदेश अभिभावकों को भेजे हैं. आईटीएल पब्लिक स्कूल ने एक संदेश में कहा कि यूनाइटेड फ्रंट ऑफ ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन द्वारा बुलाए गए ट्रांसपोर्टरों की हड़ताल के कारण, स्कूल 19 सितंबर 2019 को बंद रहेगा. कक्षा छठी से 12वीं तक की निर्धारित परीक्षा 20 सितंबर को होगी.
Sep 19, 2019
07:39 (IST)
जीडी सलवान पब्लिक स्कूल से मिले एक संदेश में कहा गया है कि दिल्ली और एनसीआर में निजी ट्रांसपोर्टरों की हड़ताल की वजह से स्कूल नर्सरी, केजी और 10वीं कक्षा के छात्रों के लिए बंद रहेगा.
Sep 19, 2019
07:38 (IST)
गैर सहायता प्राप्त निजी स्कूलों की एक्शन कमेटी के महासचिव भरत अरोड़ा ने कहा कि ट्रांसपोर्टरों की हड़ताल की वजह से अधिकतर स्कूलों ने छुट्टी का ऐलान किया है.
No more content
टिप्पणिया

Advertisement