NDTV Khabar

दिल्ली में भयंकर गर्मी का प्रकोप, अगले दो दिनों में कुछ ऐसा रहेगा मौसम का हाल

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi Weather) में भीषण गर्मी का प्रकोप जारी है. अगले दो दिनों तक गर्मी से राहत की कोई संभावना नहीं है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली में भयंकर गर्मी का प्रकोप, अगले दो दिनों में कुछ ऐसा रहेगा मौसम का हाल

दिल्ली में गर्मी का प्रकोप

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi Weather) में भीषण गर्मी का प्रकोप जारी है. अगले दो दिनों तक गर्मी से राहत की कोई संभावना नहीं है. मौसम विभाग ने शनिवार को यह जानकारी दी. सफदरजंग वेधशाला में सुबह आठ बजकर 30 मिनट पर न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया, जो कि इस मौसम के हिसाब से सामान्य तापमान है.आर्द्रता का स्तर 56 फीसदी दर्ज किया गया. शहर में अधिकतम तापमान 43 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की संभावना है.हालांकि मौसम का हाल बताने वाली निजी संस्था स्काईमेट वेदर ने पारा 46 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की संभावना जताई है.

दिल्ली मेट्रो में अश्लील हरकतें कर रहा था शख्स, गुस्से में महिला सीट से उठी और...कर दिया ये काम

टिप्पणियां

मौसम विभाग के एक अधिकारी ने दिन भर आसमान साफ रहने की संभावना जताई है. अधिकारी ने दिल्ली में अगले दो दिनों तक लू के प्रकोप की भी संभावना जताई है. भारतीय मौसम विभाग के अनुसार बड़े क्षेत्र में जब तापमान लगातार दो दिन तक 45 डिग्री सेल्सियस तक रहता है तो लू की स्थिति घोषित की जाती है. वहीं जब लगातार दो दिन तक तापमान 47 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच जाए तो इसे गंभीर लू माना जाता है. वहीं राष्ट्रीय राजधानी जैसे छोटे क्षेत्र में लू तब घोषित की जाती है जब एक दिन के लिए भी तापमान 45 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच जाए. 


Video: केरल पहुंचा मानसून, तटीय इलाकों में हो रही है बारिश



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement