NDTV Khabar

होटल में गुंडागर्दी का मामला: आशीष पांडे को 16 दिन जेल में बिताने के बाद कोर्ट ने दी जमानत

होटल में गुंडागर्दी का मामला: दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने आशीष पांडे को जमानत दी

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
होटल में गुंडागर्दी का मामला: आशीष पांडे को 16 दिन जेल में बिताने के बाद कोर्ट ने दी जमानत

होटल में गुंडागर्दी का मामला: आशीष पांडे को जमानत मिली

नई दिल्ली: दिल्ली के फाइव स्टार होटल हयात में गुंडागर्दी करने के मामले में आरोपी आशीष पांडे को बड़ी राहत मिली है. दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने बसपा के पूर्व सांसद राकेश पांडे के बेटे आशीष पांडे को जमानत दे दी है. बता दें कि इससे पहले दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को देर शाम पटियाला हाउस कोर्ट में आशीष पांडे के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर दी थी. पटियाला हाउस कोर्ट के जज धर्मेंद्र सिंह ने आशीष पांडे को जमानत दे दी. 50 हज़ार के निजी मुचलके पर जमानत दी है. साथ ही कोर्ट ने आरोपी आशीष पांडेय को निर्देश दिया है कि जब भी उन्हें दिल्ली पुलिस जांच के लिए बुलायेगी उन्हें सहयोग करना होगा. बहरहाल, इस हाई प्रोफाइल मामले में दिल्ली पुलिस ने मामले के 18वें दिन कोर्ट में चार्जशीट दायर कर दी थी. जिसके बाद कोर्ट ने चार्जशीट पर संज्ञान लेते हुए आरोपी आशीष पांडेय को जमानत दे दी.

टिप्पणियां
आरोपी आशीष पांडेय के वकील ने कोर्ट में दलील देते हुए कहा कि पुलिस की जांच मामले में पूरी हो चुकी है. लिहाजा, जो आर्म्स एक्ट और 341/506 की धाराएं उनके क्लाइन्ट पर लगाया गया है उसमे जमानत मिल सकती है. बहरहाल, आरोपी आशीष पांडेय फिलहाल, न्यायिक हिराशत में थे. अब बेल बांड का प्रोसिजर पूरा होने के बाद वो जेल से बाहर आ जायेंगे. गौरतलब है कि आशीष पांडेय का इससे पहले दो बार पटियाला हाउस कोर्ट जमानत याचिका रदद् कर चुकी था. एक बार मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट तो दूसरी बार सेशन कोर्ट जमानत रदद् कर चुकी थी.

दरअसल, दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को पूर्व बसपा सांसद के बेटे आशीष पांडे के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया था. पांडे हयात होटल में बंदूक दिखाने के मामले में आरोपी हैं. अदालत से जुड़े सूत्रों ने बताया कि आरोप पत्र में पांडे पर एक व्यक्ति और उसकी महिला मित्र को बंदूक दिखाकर धमकाने का आरोप लगाया गया है. पुलिस ने बताया कि शस्त्र अधिनियम के तहत आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.
 
क्या है मामला:
दरअसल, दक्षिणी दिल्ली के भीका जी कामा प्लेस स्थित पांच सितारा होटल हयात में 13 अक्टूबर की रात विवाद हुआ था. घटना का खुलासा दो दिन बाद हुआ, जब 1 मिनट 14 सेकंड का वीडियो वायरल हुआ. जिसमें दिखा था कि कैसे एक रईसजादा सरेआम हाथ मे पिस्टल लिये राजधानी दिल्ली में कानून व्यवस्था की धज्जियां उड़ा रहा था. वायरल वीडियो मे युवक हाथ मे पिस्टल लिये हुए होटल के मेन गेट पर एक कपल को धमकाता नजर आया. इस शख्स ने न केवल इस कपल को पिस्तौल के दम पर धमकाया बल्कि उनके साथ जमकर गली गलौज भी की. तभी कुछ लोगों के बीच-बचाव के बाद ये शख्स अपनी कार मे वापस आकर बैठ गया, लेकिन उसके बाद भी उसका गुस्सा शांत नही हुआ, ये शख्स इस कपल को ना सिर्फ गंदी गलियां देता रहा बल्कि अगले दिन देख लेने की धमकी भी. इस वायरल वीडियो के मुताबिक, इस शख्स का नाम आशीष है, वीडियो में उसके साथ  कार के अंदर तीन लड़कियां भी बैठी नजर आ रही है. जो इस शख्स को काबू करने की कोशिश करती हैं. वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज किया था. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement