NDTV Khabar

दिल्ली में जिस शिक्षिका को मनोज तिवारी ने किया था अपमानित, उसे MCD ने किया सम्मानित

पूर्वी दिल्ली नगर निगम ने उस महिला टीचर को सम्मानित किया है, जिसको बीते साल दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष और उत्तर पूर्वी दिल्ली सांसद मनोज तिवारी ने सरेआम सबके सामने फटकार लगाई थी और अपमानित किया था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली में जिस शिक्षिका को मनोज तिवारी ने किया था अपमानित, उसे MCD ने किया सम्मानित

शिक्षिका नीतू सिंह पंवार को सम्मानति करते एमसीडी के पदाधिकारी

नई दिल्ली: पूर्वी दिल्ली नगर निगम ने उस महिला टीचर को सम्मानित किया है, जिसको बीते साल दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष और उत्तर पूर्वी दिल्ली सांसद मनोज तिवारी ने सरेआम सबके सामने फटकार लगाई थी और अपमानित किया था. शिक्षक दिवस के मौके पर उत्तर पूर्वी दिल्ली के यमुना विहार के बी-2 ब्लॉक के निगम स्कूल में पढ़ाने वाली प्राइमरी टीचर नीतू सिंह पंवार को निगम टीचर के पुरस्कार से नवाज़ा गया. पूर्वी दिल्ली नगर निगम ने कुल 16 अध्यापकों को निगम टीचर अवार्ड से सम्मानित किया. हालांकि पूर्वी दिल्ली नगर निगम के मुख्यालय में हुए इस अवार्ड समारोह में खुद मनोज तिवारी मुख्य अतिथि के तौर पर आमंत्रित थे लेकिन मनोज तिवारी ने इस कार्यक्रम में शिरकत नहीं की.

अटल अस्थि विसर्जन: BJP की बोट पर नजर आया हाथ, लोगों ने पूछा- किसका है

सम्मान पाने वाली शिक्षिका नीतू सिंह पंवार ने अवार्ड मिलने के बाद कहा कि 'आज मैं पूर्वी दिल्ली नगर निगम की बहुत बहुत शुक्रगुज़ार हूं कि उन्होंने मुझे अवार्ड से नवाज़ा. मेरे लिए ये बहुत फक्र की बात है. मैं सभी का बहुत बहुत धन्यवाद करती हूं और आगे के लिए वादा करती हूं मेरे विद्यालय और देश के लिए जितना हो पायेगा मैं अच्छा काम करती रहूंगी'. लेकिन जब उनसे मनोज तिवारी के बारे में पूछा गया तो उन्होंने ज्यादा ना बोलते हुए और विवाद से बचने की कोशिश करते हुए केवल इतना कहा- 'हैप्पी टीचर्स डे'. 

अरविंद केजरीवाल का BJP पर हमला, रामलीला मैदान का नाम बदलने से वोट नहीं मिलेगा, पीएम का नाम बदलें

पूर्वी दिल्ली नगर निगम के मेयर बिपिन बिहारी सिंह ने कहा कि 'इसमें क्राइटेरिया होता है जो भी टीचर उस क्राइटेरिया को ठीक से फॉलो करता है उसको अवार्ड दिया जाता है. इसका किसी विवाद से कोई लेना देना नहीं है. रही बात दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी इस कार्यक्रम में क्यों नहीं आए तो बात यह है कि हमने उत्तर पूर्वी दिल्ली के सांसद मनोज तिवारी और पूर्वी दिल्ली के सांसद महेश गिरी को इस कार्यक्रम के लिए न्योता भेजा था लेकिन किसी व्यस्त कार्यक्रम के चलते वो यहां नहीं आ सके उन्होंने अपने प्रतिनिधि जरूर भेजे और शुभकामनाएं दी'.

दिल्ली : सुप्रीम कोर्ट ने अगली सुनवाई तक संशोधित मास्टर प्लान लागू करने पर रोक लगाई

बीते साल मार्च महीने में उत्तर पूर्वी दिल्ली के यमुना विहार में निगम के स्कूलों में सीसीटीवी कैमरा लगवाने के कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. मनोज तिवारी उत्तर पूर्वी दिल्ली के सांसद है और उस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि थे. इसी कार्यक्रम के दौरान मंच से इस महिला टीचर की ओर से गाना गाने का अनुरोध करना उनको बहुत नागवार गुजरा था. मनोज तिवारी ने टीचर को फटकार लगाते हुए मंच से उतर जाने का फरमान सुना डाला. दरअसल मंच पर स्वागत के बाद मनोज तिवारी को जब संबोधन के लिए बुलाया गया, तो टीचर ने तिवारी से अपने अंदाज में कुछ गाने की फरमाइश कर डाली. ये सुनते ही मनोज तिवारी तमतमा गए. 

महिला टीचर के इस अनुरोध से नाराज मनोज तिवारी ने कहा, 'आपको क्या ऐसा कहना चाहिए. मैं कोई नौटंकी कर रहा हूं. यहां मजाक नहीं हो रहा. आप सांसद को बोलोगे, गाना गाओ. ये तमीज है आपकी, ये गाने का प्रोग्राम है क्या. दो करोड़ रुपये के सीसीटीवी लग रहे हैं और आप कह रहे हैं कि गाना गाओ.' 

दिल्ली : अवैध निर्माण की सीलिंग में रोड़ा डालने वालों को सीधे तिहाड़ जेल भेज देगा सुप्रीम कोर्ट

टिप्पणियां
मनोज तिवारी ने टीचर को मंच से नीचे उतरने का फरमान भी सुना डाला. साथ ही मंच पर आसीन लोगों को कहा, 'इनके खिलाफ कार्रवाई कीजिए. इनको बिल्कुल क्षमा नहीं किया जाना चाहिए. जब इनको पता नहीं कि सांसद से बात कैसे करते हैं तो छात्रों से कैसे बात करते होंगे. सामान्य ज्ञान होना चाहिए. आप टीचर हो कोई सामान्य एंकर ऐसा कहे तो समझ में आता है.' हालांकि, बाद में मीडिया से बात करते हुए तिवारी ने कहा था कि 'टीचर ने माफी मांग ली है इसलिए अब कार्रवाई नहीं होगी'.

VIDEO: MCD के टीचर्स को 3 महीने से सैलरी नहीं


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement