NDTV Khabar

दिल्ली में आज दोपहर तक जल संकट कम हो जाएगा : सिसोदिया

हरियाणा के मुख्य सचिव ने भरोसा दिया है कि बुधवार को दोपहर तक यमुना में जल आपूर्ति सामान्य हो जाएगी

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली में आज दोपहर तक जल संकट कम हो जाएगा : सिसोदिया

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया ने कहा है कि बुधवार को राजधानी में जल संकट कम हो जाएगा..

नई दिल्ली:

दिल्ली में जल संकट का शहर के उत्तरी और मध्य हिस्सों में विशेष रूप से असर पड़ा है, हालांकि बुधवार को दोपहर तक इस संकट के कम हो जाने की उम्मीद है. दिल्ली सरकार ने देर शाम को कहा कि बुधवार को दोपहर तक जल आपूर्ति सामान्य हो जाएगी.

उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट किया कि हरियाणा के मुख्य सचिव ने भरोसा दिया है कि कल दोपहर तक यमुना में जल आपूर्ति सामान्य हो जाएगी. इससे पहले दिन में दिल्ली सरकार ने संकट के लिए हरियाणा को जिम्मेदार ठहराते हुए प्रधानमंत्री कार्यालय से दखल की मांग की थी और उच्च न्यायालय में अदालती अवमानना मामला दर्ज कराने की धमकी भी दी थी.

टिप्पणियां

दिल्ली जल बोर्ड के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि दिल्ली की पानी की आवश्यकता 90 करोड़ गैलन प्रतिदिन है लेकिन आठ मई से इसमें पांच करोड़ गैलन प्रतिदिन की कमी आई है.


सिसोदिया ने दिन में एक ट्वीट में कहा था, ‘‘हरियाणा ने दिल्ली के लिए जल आपूर्ति घटा दी है. मैंने मुख्य सचिव को हरियाणा में अपने समकक्ष से बात करने और तत्काल जल आपूर्ति सुनिश्चत करने का निर्देश दिया है.’’ दिल्ली में जल संकट का असर लुटियन इलाके में पड़ा.
(इनपुट भाषा से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement