Khabar logo, NDTV Khabar, NDTV India

दिल्लीवासियों की इच्छाशक्ति के कारण सम-विषय योजना ने शक्ति परीक्षण पास किया : गोपाल राय

ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्लीवासियों की इच्छाशक्ति के कारण सम-विषय योजना ने शक्ति परीक्षण पास किया : गोपाल राय

गोपाल राय

नई दिल्ली: दिल्ली के परिवहन मंत्री गोपाल राय ने सोमवार को साल के पहले कामकाजी दिन सम-विषम योजना के तहत बड़ी संख्या में कारों के सड़कों से दूर रहने का दावा करते हुए कहा कि इस योजना ने दिल्लीवासियो की इच्छाशक्ति के कारण शक्ति परीक्षण पास कर लिया है।

राय ने कहा, ‘‘सोमवार को सम-विषम योजना के लिए शक्ति परीक्षण के तौर पर देखा जा रहा था। परंतु मुझे दिल्ली के लोगों में विश्वास था और हमने उचित प्रबंध भी कर रखे थे कि नागरिकों को कोई असुविधा नहीं हो।’’ उन्होंने कहा, ‘‘यह बड़ी चुनौती है, लेकिन योजना ने दिल्लीवासियों की इच्छाशक्ति के कारण परीक्षा पास कर ली है। उन्होंने इसे सफल बनाने के लिए पूरा सहयोग दिया है।’’

राय ने कहा कि आज करीब 400 लोगों के चलान यातायात पुलिस ने काटे और परिवहन विभाग की प्रवर्तन शाखा ने भी 109 चलान काटे। शिकायतों के बाद 68 ऑटोरिक्शा के चालान काटे गये । नियम का उल्लंघन करने वाले अधिकांश वाहन दिल्ली के बाहर के थे। रात आठ बजे तक कुल 1040 चालान काटे गए थे।

परिवहन मंत्री ने कहा कि सरकार की ओर से शुरू की गई हेल्पलाइन पर करीब 800 शिकायतें आईं और करीब 2,5000 लोगों ने आज तक ‘पूछो’ ऐप डाउनलोड किया।

राय ने कहा कि कुछ तत्व राजीव चौक मेट्रो स्टेशन की बहुत अधिक भीड़ वाली फर्जी तस्वीर सोशल मीडिया में फैलाकर लोगों को गुमराह करने तथा इस योजना को नुकसान पहुंचाने का प्रयास कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि दिल्ली मेट्रो ने पर्याप्त प्रबंध किए थे और क्षमता को बढ़ाकर 32 लाख सवारियों की कर दी गई थी। इसके लिए 25 मेट्रो निगरानी दल भी सुबह से काम कर रहे हैं।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement