डीएम के महेश बने दिल्ली के सर्वश्रेष्ठ जिला निर्वाचन अधिकारी

दिल्ली के ईस्ट और शाहदरा के डीएम के महेश ( IAS) को दिल्ली में 2018 का सर्वश्रेष्ठ जिला निर्वाचन अधिकारी  के रूप चुना गया.

डीएम के महेश बने दिल्ली के सर्वश्रेष्ठ जिला निर्वाचन अधिकारी

नई दिल्ली:

दिल्ली के ईस्ट और शाहदरा के डीएम के महेश ( IAS) को दिल्ली में 2018 का सर्वश्रेष्ठ जिला निर्वाचन अधिकारी  के रूप चुना गया. यह सम्मान उनको राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर आयोजित कार्येक्रम में दिल्ली के मुख्य चुनाव अधिकारी डॉक्टर रणवीर सिंह ने दिया. ईवीएम मशीन पर मतदाता कैसे करे इस्तेमाल को लेकर श्यामलाल कालेज में आयोजित  जागरूकता कार्येक्रम के आयोजन के दौरान लोगो को उक्त प्रक्रिया के बारे में जागरूक किया गया. साथ ही बताया गया कि किस प्रकार से वो वीवी पैड मशीन की मदद से अपने मत की पहचान कर सकते है. 

नाबालिग लड़कियों का शोषण : कलेक्टर को दिल्ली के द्वारका शेल्टर होम को नियंत्रण में लेने का आदेश

Newsbeep

इसके आलावा यहां रंगोली प्रतियोगिता, पेंटिंग और पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता, नैरा लेखन प्रतियोगिता, निबंध लेखन प्रतियोगिता, वाद विवाद, नुक्कड़ नाटक प्रतियोगिता के आयोजन किया गया था. डीएम के महेश ने एनडीटीवी को बताया की ये आयोजन लोकतंत्र में वोटिंग प्रतिशत को और आगे बढ़ाता है  क्योकि मतदाता जब मतदान करेगा तभी सही रूप में लोकतंत्र में उसकी भूमिका अदा हो सकेगी. इसलिए जनता को जागरूकता के तौर पर वो खुद जनता के बीच जाकर वोट का इस्तेमाल करने के लिए जागरूकता कैम्प कर रहे हैं. उन्होंने अपील की हर परिवार अपने रिश्तेदारों, मित्रो को वोट की अहमियत  के प्रति जागरूक करने के लिए पहल करेगा तभी लोकतंत्र मजबूत होगा. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


Video:दिल्ली में एसिड बेचने वालों के लिए नियम