NDTV Khabar

DMRC ने नहीं भरा करीब दस करोड़ रुपये का बिजली बिल, बैंक खाते फ्रीज

नौ करोड़ 70 लाख 98 हजार 398 रुपये का विद्युत देय बकाया नोटिस भेजने के बाद भी जमा न करने पर कार्रवाई की गई.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
DMRC ने नहीं भरा करीब दस करोड़ रुपये का बिजली बिल, बैंक खाते फ्रीज

दिल्ली मेट्रो (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

प्रशासन ने डीएमआरसी यानी दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के खिलाफ कार्रवाई की है. नौ करोड़ 70 लाख 98 हजार 398 रुपये का विद्युत देय बकाया नोटिस भेजने के बाद भी जमा न करने पर कार्रवाई की गई. डीएमआरसी बैंक खाते फ्रीज किए गए. जिला प्रशासन ने दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) का बैंक खाता संबद्ध कर दिया है. उप जिलाधिकारी दादरी अंजनी कुमार सिंह ने इस बात की पुष्टि की है.

दिल्ली मेट्रो ने मैजेंटा लाइन के इंटरचेंज स्टेशनों पर 16 नये एएफसी गेट लगाए

डीएमआरसी पर नौ करोड़ 70 लाख 98 हजार 398 रुपये का विद्युत देय का बकाया होने पर बिजली बिल को जमा करने के लिए जिला प्रशासन ने नोटिस भेजने के अलावा मुनादी भी कराई थी. बकाया जमा न करने के कारण यह कार्रवाई की गई है. डीएमआरसी का दिल्ली स्थित बैंक खाता संबद्ध किया गया है. 


दिल्ली मेट्रो की मैजेंटा लाइन की सेवा आज से दौड़ेगी ट्रेन, 40 मिनट में करें नोएडा से गुरुग्राम का सफर

टिप्पणियां

खाते में कुल कितनी रकम है, इसकी जानकारी बैंक से प्राप्त की जा रही है. अभी तक की जानकारी के मुताबिक बकाए बिजली के बिल की तुलना में बैंक खाते में कम रकम है. खाते में जितनी राशि है, वह बतौर बिजली बिल वसूल कर ली जाएगी. इसके बाद बची राशि वसूलने की प्रक्रिया होगी. उप जिलाधिकारी दादरी अंजनी कुमार सिंह बताया कि कई नोटिस भेजने के बाद भी डीएमआरसी ने बिजली बिल जमा नहीं किया है.

VIDEO: दिल्ली मेट्रो-बिजली विभाग आमने-सामने


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement