NDTV Khabar

DRI ने दुर्लभ विदेशी पक्षी बरामद किए

डीआरआई ने एक खुफिया सूचना के आधार पर पश्चिम बंगाल से कई दुर्लभ विदेशी पक्षी बरामद किए हैं. इन्हें तस्करी कर बांग्लादेश के रास्ते भारत लाया जा रहा था. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
DRI ने दुर्लभ विदेशी पक्षी बरामद किए

डीआरआई ने पश्चिम बंगाल से कई दुर्लभ विदेशी पक्षी बरामद किए हैं

नई दिल्ली: डीआरआई ने एक खुफिया सूचना के आधार पर पश्चिम बंगाल से कई दुर्लभ विदेशी पक्षी बरामद किए हैं. इन्हें तस्करी कर बांग्लादेश के रास्ते भारत लाया जा रहा था. 

टिप्पणियां
डीआरआई के अधिकारियों के मुताबिक, कोलकता के पास कल्याणी एक्सप्रेसवे पर जब सूचना के आधार पर एक कार को रोका गया तो कार के अंदर से बेहद दुर्लभ पक्षी मिले ,जिनमें लाल और नीले 3 मकव्स, तीन एक्लेक्टस तोते, 8 पिग्मी फलकॉन्स और 7 सफेद बतखें बुरी हालात में मिलीं, जो कार की डिकी और कार के अंदर रखे गए थे

डीआरआई ने तुरंत इसकी सूचना वन विभाग को दी और उसके बाद सभी दुर्लभ पक्षियों को कोलकता के चिड़ियाघर में भेज दिया गया. पक्षियों की तस्करी के मामले में कस्टम एक्ट और वाइल्ड लाइफ प्रोटेक्शन एक्ट के तहत कार में मौजूद ड्राइवर समेत सभी 4 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. ये दुर्लभ पक्षी देखने में बेहद सुंदर है और फिलहाल कोलकता के चिड़ियाघर की शान बढ़ा रहे हैं. डीआरआई ने बांग्लादेश बॉर्डर से तस्करी कर लाये गए सैकड़ों जीव जंतुओं और पक्षियों को बरामद किया है.
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement