NDTV Khabar

पूर्वी दिल्ली नगर निगम के कमिश्नर हटाए गए, मनोज तिवारी पर FIR का नतीजा?

पूर्वी दिल्ली नगर निगम के कमिश्नर डॉ रणबीर सिंह को पद से हटा दिया गया है. उनकी जगह दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के कमिश्नर पुनीत गोयल को पूर्वी दिल्ली नगर निगम का अतिरिक्त जिम्मा दिया गया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पूर्वी दिल्ली नगर निगम के कमिश्नर हटाए गए, मनोज तिवारी पर FIR का नतीजा?

पूर्वी दिल्ली नगर निगम के कमिश्नर डॉ रणबीर सिंह को पद से हटा दिया गया है.

नई दिल्ली:

पूर्वी दिल्ली नगर निगम के कमिश्नर डॉ रणबीर सिंह को पद से हटा दिया गया है. उनकी जगह दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के कमिश्नर पुनीत गोयल को पूर्वी दिल्ली नगर निगम का अतिरिक्त जिम्मा दिया गया है. पूर्वी दिल्ली नगर निगम में नेता सदन निर्मल जैन ने सदन के अंदर इस बात की जानकारी दी. सोमवार को पूर्वी दिल्ली नगर निगम की विशेष बैठक बुलाई गई थी जिसमें कमिश्नर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया जाना था, लेकिन अविश्वास प्रस्ताव लाने से पहले ही अचानक ख़बर आई कि कमिश्नर का तबादला हो चुका है.

यह भी पढ़ें : सीलिंग तोड़ने पर BJP सांसद को सुप्रीम कोर्ट ने लगाई फटकार, कहा- आपको हम सीलिंग अफसर बना देंगे

पूर्वी दिल्ली नगर निगम में नेता विपक्ष और आम आदमी पार्टी के नेता कुलदीप कुमार ने आरोप लगाया कि 'कमिश्नर को हटाने की वजह है कि हाल ही में जो मनोज तिवारी जी ने सीलिंग तोड़ी थी उसके बाद उनके ऊपर FIR हुई उसका बदला लेने के लिए कमिश्नर को उनके पद से हटाया गया है. हालांकि कहा जा रहा है कि वह सफाई कर्मचारियों का मुद्दा सुलझाने में नाकाम रहे इसलिए उनको हटाया गया है. लेकिन अगर यह मुद्दा होता तो उनके हटने के बाद भी सफाई कर्मचारियों की हड़ताल कैसे चल रही है?'


यह भी पढ़ें : ‘मैं सीलिंग ऑफिसर के रूप में कोर्ट की मदद करने को तैयार हूं’ : NDTV से बोले मनोज तिवारी

दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कमिश्नर को हटाए जाने के मुद्दे पर कहा 'हम व्यक्तिगत हमलों पर नहीं जाना चाहते. हम अपने संस्कार पर कायम रहेंगे. हमें वही चाहिए जो हमारे सफाई कर्मचारियों की समस्याओं का निवारण करे.' आपको बता दें कि बीते 16 सितंबर को उत्तर पूर्वी दिल्ली के गोकुलपुर गांव में दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने एक मकान की सीलिंग तोड़ी थी जिसकी शिकायत सुप्रीम कोर्ट की मॉनिटरिंग कमेटी ने सुप्रीम कोर्ट से की. जिसके बाद मनोज तिवारी को अवमानना का नोटिस जारी किया गया.

टिप्पणियां

VIDEO : सुप्रीम कोर्ट ने मनोज तिवारी को लगाई फटकार

सुप्रीम कोर्ट ने मनोज तिवारी को इस मुद्दे पर फटकार भी लगाई मनोज तिवारी ने सुप्रीम कोर्ट को दिए हलफनामे में यह भी कहा है कि जो पूर्वी दिल्ली नगर निगम ने उनके खिलाफ FIR कराई है उसमें प्रक्रियाओं का पालन नहीं किया गया.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement