NDTV Khabar

दिल्ली: इंडिया गेट पर बेकाबू डंपर ने 8 साल की बच्ची और उसके पिता को कुचला, मौके पर मौत

इस घटना में डंपर ने सड़क किनारे खड़े तीन ऑटो को भी टक्कर मारी जिसमे एक ऑटो चालक बुरी तरह से घायल हुआ है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली: इंडिया गेट पर बेकाबू डंपर ने 8 साल की बच्ची और उसके पिता को कुचला, मौके पर मौत

इंडिया गेट पर डंपर ने दो को कुचला

खास बातें

  1. सोमवार देर रात की है घटना
  2. पुलिस ने आरोपी डंपर चालक को पकड़ा
  3. घटना में कई अन्य लोग भी हुए घायल
नई दिल्ली:

दिल्ली के इंडिया गेट पर सोमवार देर रात एक बेकाबू डंपर ने आठ साल की बच्ची समेत कुल चार लोगों को रौंद दिया. घटना में बच्ची और उसके पिता की मौत हो गई जबकि अन्य दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने सभी घायलों को पास के अस्पतल में भर्ती करा दिया है, जहां उनका इलाज चल रहा है. वहीं, मृतकों के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया है.इस घटना में डंपर ने सड़क किनारे खड़े तीन ऑटो को भी टक्कर मारी जिसमे एक ऑटो चालक बुरी तरह से घायल हुआ है. पुलिस ने मृतक की पहचान केवल दीमान और मान्या के रूप में की गई है. घटना के बाद पुलिस ने आरोपी डंपर चालक को भी गिरफ्तार कर लिया है, जिससे फिलहाल मामले को लेकर पूछताछ की जा रही है. 

यूपी के मंत्री के काफिले की गाड़ी ने 5 साल के बच्चे को कुचला, सीएम योगी ने तलब की रिपोर्ट


दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बतााय कि घटना के समय आठ साल की बच्ची अपने पिता के साथ फुटपाथ पर बैठकर आइसक्रीम खा रही थी. इसी दौरान तेज रफ्तार बेकाबू डंपर ने उन्हें रौंद दिया. वहीं, एक चश्मदीद के मुताबिक बच्ची अपने माता पिता के साथ इंडिया गेट के नजदीक मानसिंह रोड पर स्कूटी से आए थे. इसी दौरान डंपर ने उन्हें रौंद दिया. डंपर की गति इतनी ते थी कि उसके सामने जो कुछ भी आया उसे उड़ाते हुए आगे निकल गई. 


दिल्‍ली : कश्‍मीरी गेट इलाके में तेज रफ्तार कार ने फुटपाथ पर बैठे 4 लोगों को रौंदा, 2 की मौत, 2 घायल

गौरतलब है कि दिल्ली में इस तरह की यह कोई पहला घटना नहीं है. इससे पहले एक रईसजादे ने अपनी स्कोडा कार से पुलिस बैरिकेड को जबरदस्त टक्कर मारते हुए दिल्ली पुलिस के एक सिपाही को बुरी तरह कुचल दिया था. पुलिसकर्मी ने उसे रुकने का इशारा किया था. घटना के बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया था. घटना दिल्ली के वसंतकुंज इलाके के नेल्‍सन मंडेला मार्ग पर शनिवार सुबह करीब 4 बजे हुई थी. पुलिस के मुताबिक उस वक़्त वसंत कुंज थाने में तैनात 25 साल का सिपाही भूप सिंह अपने एक साथी के साथ ड्यूटी पर था. करीब 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आती स्कोडा कार को भूप सिंह ने काफी दूर से ही रुकने का इशारा किया लेकिन कार रुकने की बजाय उस पर कहर बनकर टूटी थी. टक्कर इतनी जोरदार थी कि 6 क्विंटल लोहे का बना बैरिकेड और आर्मर ताश के पत्ते की तरह बिखर गया और फिर कार ने भूप सिंह को भी रौंद डाला था.

टिप्पणियां

कैमरे में कैद दर्दनाक हादसा : कार ने 5 को रौंदा, बच्ची और मां की मौत

हालांकि बाद में नशे में चूर कार चालक अखिलेश लोहिया पकड़ा गया था. पुलिस के मुताबिक अखिलेश दिल्ली के पॉश इलाके साउथ एक्स में रहता है और एक बड़ा कारोबारी है. वो शुक्रवार को वसंत विहार में एक शादी में शामिल होने के बाद नेलसन मंडेला मार्ग के रास्ते से छत्तरपुर के लिए जा रहा था. उसी वक्त ये हादसा हुआ. पिकेट पर उस समय भूप सिंह और किशोरी लाल दो कांस्‍टेबल तैनात थे. फिलहाल भूप सिंह को वसंतकुंज के फोर्टिस अस्पताल में एडमिट कराया गया है जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement