NDTV Khabar

169 यात्रियों को लेकर उड़ रहे विमान का इंजन हुआ खराब, करानी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग

प्रेट एंड व्हिटनी (पी एंड डब्ल्यू) इंजन में आ रही दिक्कतें कम होने का नाम ही नहीं ले रही हैं. बेंगलुरू से पुणे जा रहे गो-एयर के ए-320 नियो विमान को तकनीकी गड़बड़ी के कारण शनिवार को लौटना पड़ा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
169 यात्रियों को लेकर उड़ रहे विमान का इंजन हुआ खराब, करानी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग

प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली: प्रेट एंड व्हिटनी (पी एंड डब्ल्यू) इंजन में आ रही दिक्कतें कम होने का नाम ही नहीं ले रही हैं. बेंगलुरू से पुणे जा रहे गो-एयर के ए-320 नियो विमान को तकनीकी गड़बड़ी के कारण शनिवार को लौटना पड़ा. गो एयर के प्रवक्ता ने कहा कि विमान में तकनीकी गड़बड़ी आ गयी, जबकि सूत्रों ने दावा किया कि उड़ान के दौरान ही इंजन खराब हो गया और विमान को आपात स्थिति में बेंगलुरू में उतारना पड़ा. विमान में 169 यात्री सवार थे. पायलटों को उड़ान के बीच ही इंजन में कंपन के बारे में पता चला जिसके बाद ऑयल चिप डिटेक्शन अलार्म बंद होने से इसने काम करना बंद कर दिया. 

यह भी पढ़ें: मध्य प्रदेश : यात्री को पड़ा दिल का दौरा, इंदौर में विमान की आपात लैंडिंग

टिप्पणियां
संपर्क किये जाने पर विमान कंपनी के प्रवक्ता ने कहा, ‘‘उड़ान जी8-283 बीएलआर-पीएनक्यू में तकनीकी अड़चन आयी. मानक परिचालन प्रक्रिया के तहत कप्तान बेंगलुरू वापस चले गए. विमान के उतरने के बाद सभी यात्रियों के लिए वैकल्पिक उड़ानों में व्यवस्था की गयी.’’ पिछले कुछ महीनों से इंडिगो और गोएयर का विमान पी एंड डब्ल्यू इंजन की दिक्कतों से जूझ रहा है. 

VIDEO: केंद्रीय गृह राज्यमंत्री किरेन रिजीजू के हेलीकॉप्टर की ईटानगर में इमरजेंसी लैंडिंग
पिछले महीने विमानन नियामक डीजीसीए ने एक बयान में कहा था कि प्रेट एंड व्हिटनी (पी एंड डब्ल्यू) इंजन संबंधी दिक्कतों के कारण इंडिगों के सात और गो एयर के दो विमानों को उड़ान से रोकना पड़ा.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement