दिल्ली: करोल बाग में फैक्ट्री में लगी आग, चार की मौत

शुरुआती तौर पर मिली जानकारी के मुताबिक केमिकल गिरने की वजह से फैक्ट्री में आग लगी है.

दिल्ली: करोल बाग में फैक्ट्री में लगी आग, चार की मौत

प्रतीकात्मक तस्वीर.

खास बातें

  • आग में फैक्ट्री में काम करने वालों की मौत
  • दमकल विभाग ने पहुंचकर आग पर पाया काबू
  • आग से जलकर एक घायल हुआ है
नई दिल्ली:

दिल्ली के करोलबाग इलाके के बीदानपुरा में सोमवार को कपड़े की एक छोटी फैक्ट्री में भीषण आग लग गई. आग लगने से फैक्ट्री में काम करने वाले चार लोगों की जलकर मौत हो गई और एक अन्य घायल हो गया.

दोपहर करीब 12.22 बजे आग लगने की जानकारी दमकल विभाग को मिली. इसके बाद दमकल विभाग की गाड़ियां मौके पर पहुंची. लेकिन तब तक उसमें काम करने वाले चार लोगों की जलकर मौत हो चुकी थी. दमकल विभाग के कर्मचारियों ने उनके शव बाहर निकाले और आग पर काबू पाया गया. शुरुआती जांच में पता लगा है कि आग केमिकल के गिरने की वजह से लगी है.

आग लगने पर बीदानपुरा इलाके में हड़कंप मच गया. फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियों ने आग पर काबू पाया. पुलिस और फायर डिपार्टमेंट आग लगने की वजहों की जांच कर रहे हैं.

फायर डिपार्टमेंट के मुताबिक दोपहर तकरीबन साढ़े 12 बजे सूचना मिली कि करोलबाग इलाके के बिदानपुरा कपड़ा मार्केट की गली नम्बर तीन में आग लग गई है. फायर डिपार्टमेंट और पुलिस मौके पर पहुंची. फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियों ने मशक्कत कर आग पर काबू पाया. जब अंदर जाकर देखा तो काम करने वाले चार लोगों की लाशें जली हालत में पड़ी थीं. एक शख्स को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती करवाया गया. मृतकों की पहचान भगन प्रसाद (55), आरएम नरेश (40), आरती(20) और आशा (40) के तौर पर हुई है. गम्भीर घायल शख्स का नाम अजीत (25) है.

मृतक भगन के रिश्तेदार उमेश ने बताया कि हमें जानकारी मिली है यहां भगन कपड़ों का काम करता था. आग लगने से उसकी मौत हो गई. पुलिस ने बताया कि इस फैक्ट्री में छह लोग काम करते हैं. जैसे ही आग लगी, काम करने वालों में से पांच लोग आग की चपेट में आ गए. इसमें चार लोगों की मौत हो गई.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पुलिस ने बताया कि यह फैक्ट्री अजय खुराना नाम के शख्स की है जो रिवाज गारमेंट के नाम से व्यवसाय करता है. इस फैक्ट्री में कपड़ों को आयरन करने के साथ कपड़ों पर लगे धब्बों को केमिकल के जरिए हटाने का काम किया जाता है.

पुलिस ने अजय खुराना को गिरफ्तार कर लिया है. शुरुआती जांच में ऐसा लग रहा है कि कपड़े को साफ करने वाले केमिकल की वजह से ही आग लगी.