NDTV Khabar

धुंध में लिपटी दिल्ली की मुश्किलें और बढ़ीं, भलस्वा लैंडफिल में आग से छाया टॉक्सिक धुआं

शुक्रवार देर रात भलस्वा लैंडफिल में आग लग गई, जिससे आसपास के इलाकों में टॉक्सिक धुआं छाया हुआ है और विजिबिलिटी काफी हो गई है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
धुंध में लिपटी दिल्ली की मुश्किलें और बढ़ीं, भलस्वा लैंडफिल में आग से छाया टॉक्सिक धुआं

भलस्वा लैंडफिल में लगी आग

खास बातें

  1. शुक्रवार देर रात भलस्वा लैंडफिल में लगी आग
  2. लैंडफिल में आग लगने से आसपास के इलाकों में छाया टॉक्सिक धुआं
  3. धुएं की वजह से इलाके में विजिबिलिटी काफी कम
नई दिल्ली:

दिल्ली में प्रदूषण के लिए पड़ोसी राज्यों में पराली जलाने को भले जिम्मेदार ठहराया जाता है, लेकिन राजधानी के भलस्वा लैंडफिल में लगातार आग लगती रहती है, जिसका टॉक्सिक धुआं लोगों के दम घोंट रहा है. शुक्रवार देर रात भलस्वा लैंडफिल में एक बार फिर आग लग गई, जिससे आसपास के इलाकों में टॉक्सिक धुआं छाया हुआ है और विजिबिलिटी काफी हो गई है. इसके चलते लोगों को काफी परेशानी हो रही है. फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है, लेकिन लैंडफिल के आसपास धुआं छाया हुआ है.

यह भी पढ़ें : पंजाब-हरियाणा में पराली जलाने पर उपग्रह से नजर रखेगी सरकार

टिप्पणियां

दरअसल ये लैंडफिल साइट करीब 60 मीटर ऊंचा है. 2006 में ही इस लैंडफिल साइट में और कूड़ा डालने की मनाही के बावजूद यहां लगातार कूड़ा डाला जा रहा है. बता दें कि पिछले कुछ दिनों से दिल्ली-एनसीआर में लगातार धुंध छाई हुई है. हाइकोर्ट के दखल और एनजीटी की फटकार के बाद दिल्ली आ रहे ट्रकों और दूसरे भारी वाहनों की एंट्री पर रोक लगा दी गई है.


VIDEO : धुंध की चादर में लिपटी दिल्ली
एनजीटी ने दिल्ली में प्रदूषण के चौंकाने वाले स्तर के मद्देनजर निर्माण कार्य पर प्रतिबंध लगाने के अपने आदेश को शहर की सरकार और सभी सार्वजनिक प्राधिकरणों को सख्ती से लागू करने का निर्देश दिया है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement