NDTV Khabar

दिल्ली के अस्पताल में आग लगने से अफरा-तफरी, सभी मरीजों को सुरक्षित निकाला गया

पूर्वी दिल्ली के प्रीत विहार इलाके में स्थित एक अस्पताल में शनिवार को आग लग गई. अधिकारियों ने कहा कि अस्पताल की इमारत से 92 मरीजों को सुरक्षित निकाला गया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली के अस्पताल में आग लगने से अफरा-तफरी, सभी मरीजों को सुरक्षित निकाला गया

प्रीत विहार स्थित मेट्रो हॉस्पिटल एंड कैंसर इंस्टीट्यूट में शनिवार को आग लग गई

नई दिल्ली:

पूर्वी दिल्ली के प्रीत विहार इलाके में स्थित एक अस्पताल में शनिवार को आग लग गई. अधिकारियों ने कहा कि अस्पताल की इमारत से 92 मरीजों को सुरक्षित निकाला गया. पुलिस ने कहा कि मेट्रो हॉस्पिटल एंड कैंसर इंस्टीट्यूट की दूसरी मंजिल पर लगी आग के बाद राहत अभियान के दौरान कुछ मरीज मामूली रूप से घायल भी हो गए. अस्पताल के एक अधिकारी ने बताया, 'अस्पताल की दूसरी मंजिल पर आग लगी. जब मैं अस्पताल पहुंचा मैंने उस मंजिल से धुआं बाहर निकलते देखा.' अधिकारी ने कहा, 'हमने सभी मरीजों और कर्मचारियों को फौरन बाहर निकाला. अस्पताल में भर्ती 92 मरीजों में से, 43 को मेट्रो अस्पताल नोएडा भेजा गया, जबकि अन्य को मैक्स पटपड़गंज और पास के सरकारी अस्पतालों में भेजा गया.' उन्होंने कहा कि पांच मंजिला इमारत से सभी को बाहर निकाल लिया गया था और हादसे में किसी की जान नहीं गई और न ही किसी को गंभीर चोट आई. घटना के वक्त अस्पताल में 240 कर्मचारी मौजूद थे.

यह भी पढ़ें : 23 मंजिला अपार्टमेंट में लगी आग, बालकनी के बाहर लटककर शख्‍स ने बचाई जान


एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि आग एयर कंडीशनिंग के लिए बिछाए गए पाइप से शुरू हुई और उसके बाद दूसरी मंजिलों पर फैल गई. दिल्ली अग्निशमन सेवा के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि शाम करीब तीन बजकर 20 मिनट पर हमें आग लगने की सूचना दी गई, जो 20 मिनट में और भड़क गई. उन्होंने कहा कि दमकल की 12 गाड़ियों को मौके पर भेजा गया.

टिप्पणियां

VIDEO : तिमारपुर थाने के पास 6 बसों में लगी आग
अधिकारी ने कहा, 'इसे शाम सवा चार बजे तक काबू में कर लिया गया और चार बजकर 50 मिनट तक इसे पूरी तरह बुझा दिया गया.'

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement