NDTV Khabar

दिल्‍ली के लोकनायक भवन में लगी आग, किसी के हताहत होने की खबर नहीं

दिल्ली अग्नि सेवा के एक अधिकारी के अनुसार इस इमारत की एनओसी एक्सपायर्ड हो चुकी थी और उसका नवीकरण नहीं किया गया था.

208 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्‍ली के लोकनायक भवन में लगी आग, किसी के हताहत होने की खबर नहीं
नई दिल्ली: दिल्ली के लोकनायक  भवन में सोमवार की शाम अचानक आग लग गई. आग पर काबू पाने के लिए दमकल विभाग की 26 गाड़ियों को लगाया गया. आग से किसी के हताहत होने के समाचार नहीं हैं. लोकनायक भवन खान मार्केट के पास स्थित है और इस इमारत में केंद्र सरकार के कई कार्यालय स्थित हैं. 

आग से अभी तक किसी के झुलसने की खबर नहीं है. इस इमारत में प्रवर्तन निदेशालय, राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग सहित कई सरकारी कार्यालय स्थित हैं. दिल्ली अग्नि सेवा के एक अधिकारी के अनुसार इस इमारत की एनओसी एक्सपायर्ड हो चुकी थी और उसका नवीकरण नहीं किया गया था. अधिकारी ने कहा कि शाम करीब चार बजे एक कॉल आई. करीब 26 दमकल वाहनों को आग बुझाने के काम में लगाया गया. उन्होंने बताया कि ऐसा प्रतीत होता है कि चौथी मंजिल पर स्थित कैंटीन के एसी कंप्रेसर में हुए विस्फोट से आग लगी.

टिप्पणियां
अधिकारी ने बताया कि आयकर निपटान आयोग के कार्यालय में आग लगी थी. आग की वजह से फाइलों और दस्तावेजों की कितनी क्षति पहुंची है, इसे अभी तक पता नहीं चल पाया है. इस घटना के समय इमारत में मौजूद लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है. वे लोग जो चौथी मंजिल पर उस समय मौजूद थे, उन्हें खान मार्केट की तरफ निकलने वाली सीढ़ी से बाहर निकाल लिया गया. तीसरी मंजिल पर धुएं में फंसे अग्निशमन कर्मियों को भी सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया. अधिकारी ने बताया कि इस आग को मध्यम वर्ग में रखा गया है.

VIDEO: लोकनायक भवन में लगी आग


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement