NDTV Khabar

दिल्ली: आग में कुछ ही मिनट में खाक हुई सैकड़ों झुग्गियां, 28 गाड़ियों ने पाया काबू

घटना की सूचना मिलने के बाद दमकल की 28 गाड़ियों  को मौके के लिए रवाना किया गया. जिसमें घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली: आग में कुछ ही मिनट में खाक हुई सैकड़ों झुग्गियां, 28 गाड़ियों ने पाया काबू

प्रतीकात्मक चित्र

नई दिल्ली:

दिल्ली में आग लगने की घटना रुकने का नाम नहीं ले रही है. करोलबाग के होटल में लगी आग के बाद बुधवार को पश्चिमी दिल्ली के शहीद भगत सिंह कैंप में अचानक आग लग गई. इस आग में देखते ही देखते सैकड़ों झुग्गियां खाक हो गई. घटना की सूचना मिलने के बाद दमकल की 28 गाड़ियों  को मौके के लिए रवाना किया गया. जिसमें घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. पुलिस फिलहाल इस पूरे मामले की जांच कर रही है. अभी तक आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है. पश्चिमी दिल्ली के पश्चिम पूरी इलाके  में स्थित शाहिद भगत सिंह कैम्प में अचानक आग लगने से लगभग  सैकड़ो  झुग्गियां जल कर खाक हो गयी जहा सूचना पाकर मौके पर फायर की लगभग  28 गाड़िया पहुची और कई घंटो की कड़ी मसक्कत के बाद आग पर काबू पाया फिलहाल कूलिंग का काम लगातार जारी है वही आग में किसी के हताहत होने की कोई खबर नही है और न ही आग के लगने के कारणों का ही पता चल सका है.

दिल्ली: करोल बाग में फैक्ट्री में लगी आग, चार की मौत


गौरतलब है कि बीते मंगलवार को दिल्ली के करोलबाग में एक होटल में आग लगने की घटना में 17 लोगों की मौत हो गई थी. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया था कि दिल्ली सरकार ने करोलबाग आग हादसे की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दे दिए हैं. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने करोलबाग के एक होटल में आग लगने की घटना में मरने वाले लोगों के परिजन को पांच लाख रुपये का मुआवजा देने का एलान किया था. पुलिस ने बताया था कि आग करोलबाग में गुरुद्वारा रोड स्थित होटल अर्पित पैलेस में लगी. दमकल विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया था कि आग लगने की सूचना सुबह चार बजकर 35 मिनट पर मिली और तुरंत दमकल विभाग की 24 गाड़ियां मौके पर भेजी गईं.

दिल्ली के कपड़ों के बाजार में लगी आग, बुजुर्ग महिला की मौत

दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया था कि हादसे में 17 लोग मारे गए हैं. घायलों को राम मनोहर लोहिया अस्पताल (आरएमएल) सहित तीन अस्पतालों में भर्ती कराया गया. एक वरिष्ठ डॉक्टर ने बताया कि 13 शव आरएमएल अस्पताल में हैं. मृतकों में एक बच्चा भी शामिल है. घटना के वीडियो में दो लोग जान बचाने के लिए जलती हुई इमारत की चौथी मंजिल से कूदते नजर आ रहे हैं. चश्मदीदों के मुताबिक ज्यादातर लोगों की मौत दम घुटने से हुई है. गलियारों में लकड़ी के पैनल लगे होने के कारण आग जल्दी फैल गई. दमकल विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि कुछ इस्तेमाल किए अग्निशामक मिले हैं, जिससे प्रतीत होता है कि अंदर फंसे लोगों ने आग बुझाकर वहां से निकलने की कोशिश की होगी. अधिकारी ने बताया कि आग लगने के कारणों का पता लगाया जा रहा है. 

VIDEO: परिजनों में घटना को लेकर आक्रोश.

 

टिप्पणियां

 

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement