NDTV Khabar

दिल्ली में इस सीजन में डेंगू से पहली मौत, 12 साल के बच्चे ने दम तोड़ा

12 साल के नीतीश कुमार की सर गंगा राम अस्पताल में मौत हो गई.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली में इस सीजन में डेंगू से पहली मौत, 12 साल के बच्चे ने दम तोड़ा

प्रतीकात्मक चित्र

खास बातें

  1. 12 साल के बच्चे की सर गंगा राम अस्पताल में हुई मौत
  2. इस सीजन में डेंगू के कम से कम 657 मामले सामने आ चुके हैं
  3. मलेरिया और चिकुनगुनिया के कई मामले भी सामने आए
नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में इस सीजन में डेंगू से पहली मौत की पुष्टि हुई है. 12 साल के नीतीश कुमार की सर गंगा राम अस्पताल में मौत हो गई. वह मूल रूप से बिहार का था और यहां दक्षिणी दिल्ली के सफदरजंग इलाके में रह रहा था. दक्षिणी दिल्ली की महापौर कमलजीत सहरावत ने इसकी जानकारी दी. सर गंगा राम अस्पताल के अधिकारियों ने बताया कि यह बच्चा 30 जुलाई को लाया गया था और 1 अगस्त को बुखार से उसकी मौत हो गई. बीमारी के दौरान उसे ब्लीडिंग भी हो रही थी.

यह भी पढ़ें: पिछले पांच सालों के मुकाबले इस साल दिल्ली में डेंगू के सबसे ज्यादा मामले सामने आए

टिप्पणियां
दिल्ली में डेंगू के अलावा मलेरिया और चिकुनगुनिया के भी कई मामले सामने आए हैं. इस महीने 19 अगस्त तक डेंगू के कम से कम 153 मामले सामने आए. निगम की ओर से सोमवार को जारी रिपोर्ट के अनुसार इस सीजन में कम से कम 657 लोग डेंगू की चपेट में आए. डेंगू के 657 मामलों में 325 मरीज दिल्ली के थे, जबकि बाकी अन्य राज्यों के थे. इस साल 19 अगस्त तक मलेरिया की चपेट में 412 लोग आए, जबकि चिकुनगुनिया ने 311 को अपनी चपेट में लिया.
 
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पिछले दिनों स्वतंत्रता दिवस के मौके पर अपने संबोधन में कहा था दिल्ली सरकार डेंगू और चिकनगुनिया के प्रसार को रोकने के लिए एक विस्तृत योजना लेकर आएगी.

VIDEO: जानें डेंगू और चिकुनगुनिया से बचने के उपाय
उन्होंने कहा था कि दिल्ली सरकार मच्छरों से होने वाली बीमारियों का फैलाव रोकने के लिए युद्धस्तर पर कदम उठाएगी. मुख्यमंत्री ने दिल्लीवासियों से उसी तरह सहयोग मांगा जिस तरह से ऑड-ईवन कार नंबर वाली योजना लागू करने के दौरान मांगा था.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement