NDTV Khabar

पहली बार मीडिया के सामने होगी सीलिंग पर विधानसभा समिति की बैठक

इस बैठक की अध्यक्षता एमसीडी पर बनी विधानसभा समिति की अध्यक्षा और आम आदमी पार्टी विधायक भावना गौड़ करेंगी और साथ मे कई दूसरे आम आदमी पार्टी विधायक भी मौजूद होंगे. इस बैठक तीनों निगमों के आयुक्त और दिल्ली सरकार शहरी विकास मंत्रालय की प्रमुख सचिव मौजूद होंगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पहली बार मीडिया के सामने होगी सीलिंग पर विधानसभा समिति की बैठक

दिल्‍ली में सीलिंग की कार्रवाई की फाइल फोटो

खास बातें

  1. इस बैठक में 351 सड़कों का मुद्दा अहम होगा
  2. बैठक की अध्यक्षता विधानसभा समिति की अध्यक्षा और आप विधायक करेंगी
  3. इस बैठक तीनों निगमों के आयुक्त भी शामिल होंगे
नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा में सीलिंग के मुद्दे पर मंगलवार को बैठक होने जा रही है. दिल्ली नगर निगम पर बनी विधानसभा की समिति यह बैठक करेगी, जिसमें सीलिंग पर चर्चा होगी. खास बात यह है कि ऐसी किसी बैठक में पहली बार मीडिया को एंट्री दी जाएगी. 

कौन कौन होंगे इस बैठक में?
इस बैठक की अध्यक्षता एमसीडी पर बनी विधानसभा समिति की अध्यक्षा और आम आदमी पार्टी विधायक भावना गौड़ करेंगी और साथ मे कई दूसरे आम आदमी पार्टी विधायक भी मौजूद होंगे. इस बैठक तीनों निगमों के आयुक्त और दिल्ली सरकार शहरी विकास मंत्रालय की प्रमुख सचिव मौजूद होंगी.

दिल्ली में सीलिंग पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, कोर्ट ने कहा, दिल्ली का मास्टर प्लान लाएं

क्या होगा इस बैठक में?
इस बैठक के ज़रिए आम आदमी पार्टी सीलिंग पर दिल्ली में सच स्थिति क्या है उसको मीडिया के ज़रिए दिल्ली की जनता के सामने रखने की कोशिश करेगी. सूत्रों के मुताबिक, पोलिटिकल लीडरशिप सच या झूठ या बयान अपने हित के हिसाब से दे सकती है लेकिन अधिकारी वही कहेंगे जो तथ्यात्मक होगा. इसलिए अफसरों से सीलिंग पर जानकारी और आंकड़े देने को कहा जाएगा.

सीलिंग के मुद्दे पर बातचीत करने आई बीजेपी बीच में ही भाग गई : सीएम अरविंद केजरीवाल

351 सड़कों का मुद्दा अहम होगा
बीजेपी और आम आदमी पार्टी की दिल्ली सरकार को 351 रिहायशी इलाकों की सड़कों को कमर्शियल में नोटिफाई ना करने के लिए घेर रही है, जबकि आम आदमी पार्टी कह रही है नगर निगम ने इन सड़कों का सर्वे करवाकर नही भेजा जिसके चलते इन सड़कों की दुकानों पर सीलिंग की तलवार है साथ ही अभी तक इन सड़कों पर अभी कोई सीलिंग नहीं हुई. तो इस बैठक को मीडिया के लिए खोलकर आम आदमी पार्टी अफसरों के मुंह से बताने की कोशिश करेगी कि सीलिंग के लिए ज़िम्मेदारी नगर निगम पर शासन करने वाली बीजपी है ना कि दिल्ली पर शासन करने वाली आम आदमी पार्टी.

सीलिंग के मुद्दे पर BJP-AAP में तकरार, मनोज तिवारी ने अरविंद केजरीवाल पर लगाए ये गंभीर आरोप

मीडिया के लिये बैठक खोलना अपने आप में अहम
हमारे देश मे संसदीय लोकतंत्र है. लोकसभा राज्य सभा या विधानसभा की अलग अलग समितियों की बैठक को मीडिया के लिए नहीं खोला जाता. लेकिन आम आदमी पार्टी इस बैठक को मीडिया के लिए खोलकर एक नई कोशिश कर रही है लेकिन कल को ये आम आदमी पार्टी के लिए मुसीबत भी बन सकती है क्योंकि जिस तरह विधानसभा की समिति को मीडिया के लिए खोला जा रहा है कल को दिल्ली सरकार की कैबिनेट और आम आदमी पार्टी की अपनी बैठक को भी मीडिया के लिए खोलने की मांग उठ सकती है.

टिप्पणियां
क्या कहना है आप का?
आम आदमी पार्टी दिल्ली के मुख्य प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने मंगलवार शाम ट्वीट कर कहा कि '31 जनवरी को तीनों एमसीडी के कमिशनर दिल्ली विधानसभा की कमेटी के सामने आएंगे। दिल्ली सरकार के अफ़सर भी आएंगे।
351 सड़कों का भी पर्दाफ़ाश किया जाएगा.'

VIDEO:दिल्ली में जारी है सीलिंग, व्यापारियों ने की भूख हड़ताल
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement