NDTV Khabar

बीजेपी को झटका : बवाना के पूर्व विधायक ने भाजपा छोड़ी, उपचुनाव से पहले AAP में शामिल होंगे

दिल्ली के बवाना से पूर्व भाजपा विधायक गुगन सिंह रविवार को आप में शामिल हो गए. इस घटनाक्रम से पार्टी के इस सीट के लिए 23 अगस्त को होने वाले उपचुनाव में जीत की संभावना बढ़ने की उम्मीद है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बीजेपी को झटका : बवाना के पूर्व विधायक ने भाजपा छोड़ी, उपचुनाव से पहले AAP में शामिल होंगे

बवाना सीट के लिए 23 अगस्त को होने वाले उपचुनाव में जीत की संभावना बढ़ने की उम्मीद है...

नई दिल्ली:

दिल्ली के बवाना से पूर्व भाजपा विधायक गुगन सिंह रविवार को आप में शामिल हो गए. इस घटनाक्रम से पार्टी के इस सीट के लिए 23 अगस्त को होने वाले उपचुनाव में जीत की संभावना बढ़ने की उम्मीद है. सिंह आप प्रमुख एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पार्टी के वरिष्ठ नेता संजय सिंह की मौजूदगी में आप में शामिल हुए. माना जाता है कि पूर्व भाजपा विधायक पार्टी से तब से नाराज चल रहे थे जब पार्टी ने पूर्व आप विधायक वेद प्रकाश शर्मा को बवाना उपचुनाव के लिए अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया था.

प्रकाश ने एमसीडी चुनाव से कुछ ही दिन पहले अप्रैल में भाजपा में शामिल होने के लिए आप छोड़ी थी. सिंह 2013 के विधानसभा चुनाव में इस सीट से जीते थे लेकिन 2015 में प्रकाश से हार गए थे.

ये भी पढ़ें
दिल्‍ली : अरविंद केजरीवाल ने अपने एक पूर्व विधायक को बताया 'गद्दार'  


उपचुनाव से पहले भाजपा को झटका
निर्वाचन आयोग ने कहा कि आंध्र प्रदेश, गोवा और दिल्ली की विधानसभाओं में रिक्त कुल चार सीटों के लिए 23 अगस्त को उप-चुनाव कराए जाएंगे. मतों की गणना 28 अगस्त को होगी. आंध्र प्रदेश में नंदयाल, गोवा में पणजी और वालपोई तथा दिल्ली में बवाना विधानसभा सीटें रिक्त हैं. उप-चुनाव के लिए नामांकन की अंतिम तारीख पांच अगस्त तय की गई है. नामांकन पत्रों की जांच सात अगस्त तक की जाएगी और नामांकन वापस लेने की अंतिम तारीख नौ अगस्त है.

VIDEO : वेद प्रकाश कितनी भरपाई करेंगे?

टिप्पणियां

निर्वाचन आयोग द्वारा जारी वक्तव्य में कहा कि आयोग ने चारों विधानसभा सीटों पर उप-चुनाव के तहत होने वाले मतदान में वीवीपैट युक्त इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) इस्तेमाल करने का फैसला किया है. इसके लिए पर्याप्त संख्या में ईवीएम मुहैया करा दी गई हैं तथा इन ईवीएम के जरिए सुचारू मतदान सुनिश्चित कराने के लिए सभी कदम उठाए गए हैं.
बता दें कि दिल्ली की बवाना सीट विधायक वेदप्रकाश के इस्तीफे की वजह से खाली हुई है. यहां आम आदमी पार्टी ने अपने कार्यकर्ता रामचंद्र को उम्मीदवार बनाया है.
 

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement