NDTV Khabar

जासूसी के आरोप में हिरासत में लिया गया भारतीय सेना का पूर्व अधिकारी, IB कर रही है पूछताछ

दिल्ली पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लेकर उससे पूछताछ शुरू कर दी है. पुलिस फिलहाल आरोपी के सीडीआर डिटेल्स और ईमेल की जांच कर रही है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जासूसी के आरोप में हिरासत में लिया गया भारतीय सेना का पूर्व अधिकारी, IB कर रही है पूछताछ

प्रतीकात्मक चित्र

खास बातें

  1. पुलिस ने दिल्ली कैंट इलाके से आरोपी को हिरासत में लिया है
  2. विदेशी एजेंसियों के लिए जासूसी करने का है आरोप
  3. आईबी और स्पेशल सेल कर रही है पूछताछ
नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने जासूसी के आरोप में भारतीय सेना के पूर्व अधिकारी को हिरासत मे लिया है. पुलिस ने गिरफ्तार आरोपी की पहचान मुकेश अरोड़ा के रूप में की गई है. अभी तक की जांच में पता चला है कि आरोपी युवक बीते लंबे समय से विदेशी एजेंसियों के लिए जासूसी कर रहा था. दिल्ली पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लेकर उससे पूछताछ शुरू कर दी है. पुलिस फिलहाल आरोपी के सीडीआर डिटेल्स और ईमेल की जांच कर रही है. दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि हमे कुछ दिन पहले ही आरोपी पर शक हुआ था. इसके बाद आरोपी पर नजर रखी गई. आखिरकार इसे शक के आधार पर हिरासत में लिया है. उन्होंने बताया कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के साथ-साथ आईबी की टीम भी पूर्व अधिकारी से पूछताछ कर रही है. हिरासत में लिए गए पूर्व अधिकारी के खिलाफ दिल्ली कैंट में पहले से भी मामला दर्ज होने की बात सामने आ रही है. 

अनंत सिंह के साथ पुलिस मुख्यालय में खुलेआम घूमता रहा अपराधी भूषण सिंह, किसी ने नहीं दिखाई गिरफ्तार करने की हिम्मत


इससे पहले भी ऐसी कुछ घटनाएं सामने आ चुकी हैं. कुछ महीने पहले ही सैन्य शिविर पर जासूसी करने के आरोप में पुलिस ने हरियाणा के हिसार से तीन संदिग्ध पाकिस्तानी एजेंटों को गिरफ्तार किया था. पुलिस ने इस बात की जानकारी दी थी. आरोपियों के मोबाइल फोन में आर्मी कैंप और सैनिकों के फोटो और वीडियो भी मिले थे.

उन्नाव रेप कांड की पीड़िता की कार में टक्कर मारने वाले ट्रक के मालिक ने क्या झूठ बोला है?

टिप्पणियां

पुलिस ने इस संबंध में कहा था कि यह तीनों शख्स हिसार छावनी में एक सप्ताह से एक सिविल कंस्ट्रक्शन फर्म में काम कर रहे थे. पुलिस ने बताया था कि मिलिट्री इंटेलिजेंस ने तीन कथित जासूसों को व्हाट्सएप वॉयस और वीडियो कॉल के जरिए संदिग्ध पाकिस्तानी एजेंटों के संपर्क में पाया था. पुलिस ने तीनों संदिग्धों की पहचान उत्तर प्रदेश के निवासियों के रूप में की थी. इनमें से दो शख्स मुजफ्फरनगर और एक शामली के बताए जा रहे थे. बताया जा रहा था कि इनमें मुजफ्फरपुर से महताब (28), रगीब (34) और खालिद (25) शामली का रहने वाला है. हिसार पुलिस ने उन्हें पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया है.

VIDEO: IMA घोटाला: मास्टरमाइंड मोहम्मद मंसूर खान दिल्ली से गिरफ्तार​



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement