NDTV Khabar

दिल्ली हाट में बनेगा डॉ. कलाम के नाम पर स्मारक, दिल्ली सरकार ने प्रस्ताव को दी मंजूरी

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली हाट में बनेगा डॉ. कलाम के नाम पर स्मारक, दिल्ली सरकार ने प्रस्ताव को दी मंजूरी

पूर्व राष्ट्रपति डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम की फाइल फोटो

नई दिल्ली:

दिल्ली हाट में पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम के जीवन और उनसे जुड़ी चीजों के संबंध में स्मारक स्थापित करने के प्रस्ताव को दिल्ली सरकार ने मंजूरी दे दी।

यह फैसला अरविंद केजरीवाल मंत्रिमंडल ने ऐसे समय में लिया है, जब कुछ महीने पहले आम आदमी पार्टी ने कलाम के सरकारी निवास 10, राजाजी मार्ग को केंद्रीय संस्कृति मंत्री महेश शर्मा को आवंटित करने पर बीजेपी की आलोचना की थी।

एक सरकारी बयान में कहा गया है कि यह फैसला किया गया है कि दिल्ली पर्यटन एवं परिवहन विकास निगम को स्मारक के निर्माण का कार्य सौंपा जाएगा।

इससे पहले अप्रैल में दिल्ली के संस्कृति मंत्री कपिल मिश्रा पूर्व राष्ट्रपति से जुड़ी चीजें लाने के लिए उनके जन्मस्थान रामेश्वर गए थे। जुलाई में कलाम के निधन के बार उनसे जुड़ी चीजें केंद्र ने वहां भेज दी थीं।

टिप्पणियां

मिश्रा का विभाग इस परियोजना के क्रियान्वयन के लिए नोडल ऑथोरिटी होगा। बयान में कहा गया है कि इसे याद किया जा सकता है कि पूर्व राष्ट्रपति के बड़े भाई एपीजे मोहम्मद मुथु मीरान लेब्बल मरैकयार ने मुख्यमंत्री को लिखे अपने पत्र में नई दिल्ली में कलाम नेशनल सेंटर फॉर नॉलेज डिस्कवरी स्थापित करने का अनुरोध किया था।


(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement