राजधानी दिल्ली के कई इलाकों में तेज बारिश, उमस और गर्मी से मिली राहत

मौसम विभाग ने कहा कि गाजियाबाद, चपरौला, बल्लभगढ़, फरीदाबाद, मेरठ, बागपत, मोदीनगर और दिल्ली के कुछ स्थानों पर बहुत तेज़ बारिश होने की संभावना है. 

राजधानी दिल्ली के कई इलाकों में तेज बारिश, उमस और गर्मी से मिली राहत

नई दिल्ली:

दिल्ली मॉनसून 2020: राष्ट्रीय राजधानी के कई हिस्सों में शुक्रवार सुबह भारी बारिश (Heavy Rain) देखी गई, जिससे आर्द्रता के स्तर में गिरावट आई. भारत के मौसम विभाग ने गुरुवार को उत्तर और मध्य भारत के कई राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी दी थी. मौसम विभाग के अनुसार, राजधानी में वीकेंड के दौरान बारिश होने की संभावना है.

शुक्रवार को पूर्वी दिल्ली, मध्य दिल्ली, बारापुल्ला फ्लाईओवर और निजामुद्दीन के कुछ हिस्सों में तेज बारिश हुई. इसके साथ ही पुरानी दिल्ली के इलाकों भी भारी बारिश देखने को मिली. तीज हजारी कोर्ट, कश्मीरी गेट बस अड्डा, दिल्ली यूनिवर्सिटी जैसे इलाकों में पिछलो एक घंटों से लगातार तेज बारिश हो रही है.

यह भी पढ़ें- दिल्‍ली और आसपास के क्षेत्रों में भारी बारिश से मौसम खुशनुमा, कई जगह ट्रैफिक जाम की नौबत आई

हालांकि शहर में अब तक किसी जलभराव या ट्रैफिक जाम की सूचना नहीं है. इडिंया गेट के आसपास भी तेज बारिश देखने को मिली. मौसम विभाग ने कहा कि गाजियाबाद, चपरौला, बल्लभगढ़, फरीदाबाद, मेरठ, बागपत, मोदीनगर और दिल्ली के कुछ स्थानों पर बहुत तेज़ बारिश होने की संभावना है. 

राष्ट्रीय राजधानी में तापमान 26 डिग्री सेल्सियस से थोड़ा कम है, जोकि इस मौसम में औसत से एक डिग्री अधिक है. नमी का स्तर 77 फीसदी दर्ज किया गया. मौसम विभाग ने शाम को बादल छाने के साथ ही और अधिक बारिश की संभावना के साथ अनुमान लगाया है.

उत्तर और मध्य भारत के अन्य राज्यों जैसे उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, पूर्वी उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों, छत्तीसगढ़ और ओडिशा में बहुत भारी बारिश हो रही है. मध्य प्रदेश के चार जिलों में जगह-जगह 'रेड' अलर्ट है. ओडिशा के बड़े हिस्से में लोगों को बाढ़ जैसी स्थिति का सामना करना पड़ रहा है.

(इनपुट एजेंसी एएनआई और पीटीआई से भी)

बारिश से बेहाल दिल्ली-NCR
Newsbeep

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com