Khabar logo, NDTV Khabar, NDTV India

ऑड-ईवन फार्मूले का तीसरा दिन, आज देखना है दिल्ली कितना दिखाती है दम

ईमेल करें
टिप्पणियां
ऑड-ईवन फार्मूले का तीसरा दिन, आज देखना है दिल्ली कितना दिखाती है दम

प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

नई दिल्‍ली: पहले पूर्ण कार्य दिवस पर ऑड ईवन फॉर्मूले के लागू होने से एक दिन पहले, दिल्ली सरकार ने रविवार को कहा कि ‘असल चुनौती’ का सामना करने के लिए विस्तृत रूप से इंतजाम किये गये हैं। इसके तहत कार्यकर्ता उल्लंघन करने वालों के फोटो लेने के लिए गुप्त कैमरों का प्रयोग करेंगे और असरदार तरीके से इसके पालन के लिए अतिरिक्त पुलिस बलों की तैनाती की जाएगी।

-------------------------
वीडियो : जानिए, कैसे कानूनन बच सकते हैं इस नियम से
-------------------------

परिवहन मंत्री गोपाल राय ने समन्वय समिति की एक बैठक की जिसमें यातायात पुलिस, दिल्ली पुलिस के अधिकारियों, स्वयंसेवियों, मेट्रो अधिकारियों तथा इस योजना के क्रियान्वयन में शामिल अन्य एजेंसी प्रमुखों ने भाग लिया।

स्वयंसेवियों से तस्वीरें लेने के लिए कहने के सरकार के कदम को महत्वपूर्ण माना जा रहा है क्योंकि उनसे पहले गुलाब के फूल जैसे शिष्ट कार्यों के जरिये मन बदलने पर ध्यान देने के लिए कहा गया था।

गोपाल राय ने यहां बैठक के बाद कहा, ‘जैसा कि हमने देखा कि इस पायलट परियोजना के पहले दिन लोग विषम संख्या वाले वाहनों तथा सोमवार को दूसरे दिन सम संख्या वाले वाहनों के साथ राजधानी की सड़कों पर उतरे। यह खुद में संकेत है कि पर्यावरण के लिए जनता का मन बदल रहा है और मैं इन दो दिनों की सफलता के लिए सभी दिल्लीवालों को सलाम करता हूं।’


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement