NDTV Khabar

दिल्ली : इमारत में चल रहे हाइप्रोफाइल गैंबलिंग रैकेट का भंडाफोड़, 100 से ज्यादा लोग गिरफ्तार

दि‍वाली से ठीक पहले दिल्ली पुलिस ने एक इमारत के बेसमेंट में चल रहे एक हाइप्रोफाइल गैंबलिंग रैकेट का भंडाफोड़ किया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली : इमारत में चल रहे हाइप्रोफाइल गैंबलिंग रैकेट का भंडाफोड़, 100 से ज्यादा लोग गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस ने गैंबलिंग रैकेट का भंडाफोड़ किया है.

खास बातें

  1. हाइप्रोफाइल गैंबलिंग रैकेट का भंडाफोड़
  2. 100 से ज्यादा लोग गिरफ्तार
  3. एक इमारत में चल रहा था गैंबलिंग रैकेट
नई दिल्ली: दि‍वाली से ठीक पहले दिल्ली पुलिस ने एक इमारत के बेसमेंट में चल रहे एक हाइप्रोफाइल गैंबलिंग रैकेट का भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने 100 से ज्यादा लोग गिरफ्तार किए हैं. वहां से 22 लाख कैश के अलावा 1 करोड़ 87 लाख के कॉइन भी बरामद किए गए हैं. पुलिस के पहुचंने से पहले ये लोग लाखों के दांव लगा रहे थे, लेकिन अब इन्हें मुंह छुपाने की जगह नहीं मिल रही. कैमरे देखकर 100 से ज्यादा लोग छोटी जगह में समा गए, कोई सोफे के पीछे छिपता रहा तो कोई दीवार की तरफ देखकर खुद को छिपाता रहा. इन सभी को एक हाइप्रोफाइल पार्टी में जुआ खेलने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. ये गैंबलिंग रैकेट राजौरी गार्डन के विशाल एन्क्लेव की एक इमारत के बेसमेंट में चल रहा था. मंगलवार सुबह पुलिस ने छापा मारकर यहां से 100 से ज्यादा लोगों को धर दबोचा. 

बीवी और दो बच्चों को जुए में हार गया पति, अदालत के आदेश पर मामला दर्ज

टिप्पणियां
पश्चिमी दिल्‍ली की डीसीपी मोनिका भरद्वाज ने बताया, 'हमें 2 वॉकी टॉकी सेट भी मिले हैं, जो शायद इनफॉर्मेशन पास करने और नज़र रखने के लिए यूज़ करते होंगे. अभी जांच चल रही है. हुक्के का भी इंतजाम था, 4 हुक्के भी मिले हैं, शराब की 27 बोतलें भी हमें मिली हैं. तो एक संगठित तरीके से वहां पर किया जा रहा था.' ये गैंबलिंग पार्टी इमारत के बेसमेंट में बने शानदार हॉल में चल रही थी जिसे एक रात के लिए किराये पर लिया गया था. पार्टी में लज़ीज़ खाने, हुक्का और महंगी शराब का भी पूरा इंतज़ाम था, जो लड़कियां सर्व कर रही थीं. कैश लेकर न चलना पड़े इसलिए लाखों के दांव कॉइन के जरिये लगाए जा रहे थे. पुलिस ने 1 करोड़ 87 लाख कीमत के कॉइन बरामद किए हैं. 

VIDEO: दिवाली से पहले गैम्बलिंग रैकेट का भंडाफोड़
इसके अलावा 22 लाख रुपये नगदी भी मिली है. पुलिस के मुताबिक पकड़े गए अधिकतर लोग बड़े कारोबारी हैं. पुलिस के मुताबिक इस रैकेट का मास्टरमाइंड विजेंद्र गोयल है, ये लोग जगह बदल-बदल कर इस तरह की गैंबलिंग पार्टियां करते थे, पुलिस ने गैंबलिंग एक्ट और एकसाइज एक्ट के तहत कार्रवाई की है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement