NDTV Khabar

5 सितारा होटल में छुट्टी बिताने के नाम पर हजारों लोगों से करोड़ों रुपये ठगने वाला गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस ने एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया है जो 5 स्टार होटलों में छुट्टी बिताने का पैकेज देने के नाम पर लगभग 2,000 लोगों से करोड़ों रुपये ठग चुका है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
5 सितारा होटल में छुट्टी बिताने के नाम पर हजारों लोगों से करोड़ों रुपये ठगने वाला गिरफ्तार

रमन कपूर पर उत्तर प्रेदश और गुजरात में भी धोखाधड़ी के कई मामले दर्ज हैं

खास बातें

  1. गिरफ्तार रमन कपूर पर यूपी और गुजरात में भी कई मामले दर्ज हैं
  2. रमन 5 स्टार टूर पैकेज के नाम पर 2000 लोगों को ठग चुका है
  3. आरोपी क्लब महिंद्रा होलीडेज़ में कई साल नौकरी कर चुका है
देश में कई ऐसे गिरोह सक्रिय हैं जो कम रुपयों में पांच सितारा होटलों में छुट्टियां बिताने का पैकेज देने के नाम पर लोगों को ठग रहे हैं. दिल्ली पुलिस ने एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया है जो इसी तरीके से लगभग 2,000 लोगों से करोड़ों रुपये ठग चुका है. गिरफ्तार रमन कपूर की धोखाधड़ी के मामलों में कई राज्यों की पुलिस को तलाश थी.

पुलिस उपायुक्त (अपराध) मधुर वर्मा ने बताया कि आरोपी रमन कपूर दिल्ली, उत्तर प्रदेश और गुजरात में धोखाधड़ी के कई ममालों में वांछित है. उसे 19 और 20 जून की मध्यरात्री को मध्य प्रदेश के इंदौर में दक्षिण तुकोगंज के कलिंग होटल के बाहर से गिरफ्तार किया गया. उन्होंने बताया कि दिल्ली पुलिस को छुट्टी पैकेज के नाम पर ठगने की कई शिकायतें मिली थीं. रमन की पुलिस को काफी दिनों से तलाश थी.

पुलिस ने बताया कि आरोपी एक सनस्टार नामक कंपनी चलाता था और लोगों से एक फार्म भरवाकर उनसे कहता था कि लकी ड्रॉ निकाला जाएगा. अगर उनका कूपन ड्रॉ में निकला तो उन्हें मुफ्त में पांच सितारा होटल में भोजन के लिए बुलाया जाएगा. उसके बाद यह लोगों को फोन करके पांच सितारा होटल बुलाता था और इसके कर्मचारी लोगों को टूरिज्म क्लब की सदस्यता के फायदे गिनाते थे. ये लोग एक से दो लाख रुपये तक में क्लब की सदस्यता रखते थे और इसके बदले में हवाई टिकट के साथ पांच सितारा होटल में छुट्टियां बिताने का ऑफर देते थे.

टिप्पणियां
पुलिस ने बताया कि उत्तम नगर के मनोज कुमार की शिकायत पर उन्होंने रमन कपूर को गिरफ्तार किया है. रमन अहमदाबाद से होटल प्रबंधन में स्नातक है और उसने क्लब महेंद्रा होलीडेज़ कंपनी में करीब नौ साल नौकरी की थी. नौकरी छोड़ने के बाद वह लोगों को ठगने के धंधे में लग गया. 

(इनपुट भाषा से भी)
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement