दिल्ली : ऑड ईवन नियम लागू करने में आज ही आ गया पहला 'रोड़ा'

दिल्ली : ऑड ईवन नियम लागू करने में आज ही आ गया पहला 'रोड़ा'

रविवार को छोड़ बाकी सभी दिनों में 1 से 15 जनवरी तक दिल्ली सरकार का सुबह 8 बजे से रात 8 बजे तक

नई दिल्ली:

दिल्ली में प्रदूषण से निपटने की तैयारियों के बीच जब दिल्ली सरकार नए ट्रैफिक नियमों को लागू करने में जुट रही थी तभी उसकी राह में रोड़े आ गए। दरअसल, ऐसे करीब 40 अधिकारी जिन्हें ऑड ईवन रूल का उल्लंघन करने वालों पर जुर्माना लगाना था, वे आज खुद ही इस ड्यूटी पर नहीं पहुंचे!

ये अधिकारी सीनियर डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट (एसडीएम) लेवल के हैं और सामूहिक अवकाश पर हैं। ये उन 200 नौकरशाहों में शामिल हैं जो अरविंद केजरीवाल सरकार द्वारा दो अधिकारियों को निलंबित करने के खिलाफ छुट्टी पर गए हैं। सिविल सर्विस ऑफिसर्स का कहना है कि राज्य सरकार को यूं अधिकारियों को सस्पेंड करने का अधिकार है ही नहीं। इस बात को केंद्र सरकार का भी समर्थन मिल रहा है और केंद्र की ओर से कहा जा रहा है कि केजरीवाल सरकार कई ऐसे काम कर रही है जिसका अधिकार उसके पार है नहीं।

रविवार को छोड़कर बाकी सभी दिनों में 1 से 15 जनवरी तक दिल्ली सरकार का ऑड ईवन फॉर्मूला सुबह 8 बजे से रात 8 बजे तक के लिए लागू है। यानी, यह कल से ही शुरू हो रहा है। वैसे तो यह नियम लागू करने में ट्रैफिक पुलिस जुटी होगी लेकिन इस मुहिम में एसडीएम को भी साथ देना है। ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर गोपाल राय ने कहा था कि अफसरों के साथ तनातनी का इस ट्रायल पर कोई असर नहीं पड़ेगा क्योंकि 10 हजार वॉलंटियर्स ट्रैफिक पर नजर रखने के लिए मौजूद होंगे।

दिल्ली में 31 दिसंबर यानी आज ऑड-ईवन का ट्रायल सुस्त दिखा और सैकड़ों वॉलंटियर्स सड़कों पर नहीं पहुंचे। इन्हें आज पुलिसवालों के साथ रिहर्सल करना था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com