NDTV Khabar

5 स्टार होटल हयात कांडः कोर्ट ने आशीष पांडेय को भेजा तिहाड़ जेल, कहा-हथियार रखना खिलौना नहीं

दिल्ली के हयात होटल (Hyatt hotel Gun incident) में पिस्टल से लड़की को धमकाने के मामले में गिरफ्तार आशीष पांडेय को कोर्ट ने तिहाड़ जेल भेज दिया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
5 स्टार होटल हयात कांडः कोर्ट ने आशीष पांडेय को भेजा तिहाड़ जेल, कहा-हथियार रखना खिलौना नहीं

दिल्ली के हयात होटल में लड़की को पिस्टल से धमकाते कैमरे में कैद हुआ था आशीष.

नई दिल्ली:

दिल्ली के हयात होटल(Hyatt hotel Gun incident) में पिस्टल से लड़की को धमकाने के मामले में गिरफ्तार आशीष पांडेय को पटियाला कोर्ट ने तिहाड़ जेल भेजने का आदेश दिया है. इससे पहले आशीष पांडेय की कोर्ट में हुई पेशी. आशीष के वकील ने कोर्ट में जमानत याचिका दाखिल की. सुनवाई के दौरान दिल्ली पुलिस ने 2 दिन की पुलिस रिमांड की कोर्ट से मांग की. आशीष पांडेय के वकील ने दिल्ली पुलिस के रिमांड का किया विरोध.आरोपी के वकील ने कोर्ट में दलील देते हुए कहा जब मामले से जुड़े हुए सभी चीजों को पुलिस ने बरामद कर लिया है तो फिर पुलिस को रिमांड की जरूरत क्यों. आरोपी के वकील ने कोर्ट में दलील देते हुए कहा रिमांड को लेकर कहा कि कुछ नया कनेक्शन तो मिलना चाहिए रिमांड बढ़ाने के लिए. पहले दिन कोर्ट ने रिमांड दिया वो ठीक है. संबंधित व्यक्ति को धमकाया ही नही गया. 

जमानत अर्जी खारिज
कोर्ट ने मामले की सुनवाई करते हुए जमानत अर्जी खारिज कर दी. कहा कि लायसेंस हुआ तो क्या हुआ पिस्टल खुलेआम दिखाने के लिए नही दिया गया है.हथियार रखना खिलौना रखना नही है. इसके लिए मैच्युरिटी जरूरी. दिखाने के लिए नही होता है. अपनी सुरक्षा के लिए होता है. यह अहम टिप्पणी करते हुए कोर्ट ने आरोपी आशीष पांडेय को तिहाड़ जेल भेजने का आदेश दिया. सुनवाई के दौरान कोर्ट ने स्पष्ट कहा कि साफ है कि आरोपी हथियार का रौब दिखा रहा है.


टिप्पणियां

आशीष ने कहा-क्या नेता का बेटा होना गुनाह है
घटना के बाद फरार चल रहे आशीष ने वीडियो के जरिए पहले अपना पक्ष रखा था. फिर उसने बाद में पटियाला कोर्ट में आत्मसमर्पण किया. आशीष का कहना है कि इस घटना का सिर्फ एक ही पक्ष दिखाया जा रहा है. उसका कहना है कि मीडिया उसका ट्रायल कर रही है और उसके साथ ऐसे ट्रीट किया जा रहा है, जैसे वह कोई वांटेड आतंकवादी हो. सरेंडर करने से पहले आशीष ने एक वीडियो जारी किया और उस वीडियो में आशीष ने अपना पूरा पक्ष रखा और होटल के सीसीटीवी फुटेज खंगालने और होटल स्टाफ के बयान दर्ज करवाने की अपील भी की. तो चलिए जानते हैं कि आखिर उस वीडियो में आशीष क्या-क्या कह रहा है.

आशीष पांडे आत्मसमर्पण करने से पहले जारी किए अपने एक वीडियो में कहता है, ‘हैलो फ्रेंड्स, मैं आशीष पांडे, सन ऑफ राकेश पांडे. आप मुझे पहचान रहे हैं, पिछले चार दिनों से मीडिया ट्रायल जो मेरे ऊपर चल रहा है पूरे हिंदुस्तान में. ऐसा मुझे प्रोजेक्ट किया जा रहा है जैसे में टेररिस्ट हूं, वांटेड हूं और पूरे देश की पुलिस मुझे ढूंढ रही है. मेरे लिए लुक आउट सर्कुलर जारी किया गया है. जी हां, मैं डिनाइ नहीं कर उस दिन रात को घटना हुई थी, मुझे ये जानकारी दो दिन बाद मिली, जब वीडियो वायरल हुआ. लेकिन इसका सिर्फ एक पक्ष ही दिखाया जा रहा है, उनके समर्थन में दिखाया जा रहा है. अगर इसको पता लगाया जाए तो उस दिन रात को क्या हुआ था, सीसीटीवी फुटेज दिखाया जाए, यह देखा जाए कि लेडीज टॉयलेट में कौन घुसा था और बाहर निकल कर किसने किसे धमकी दी. जी हां, मेरे हास में सुरक्षा हथियार था, मगर मैंने उसे नहीं दिखाया. हर कोई यह कह रहा है कि मैंने एक महिला को पिस्तौल से धमकी दी...लेकिन उसने मुझे धक्का दिया और यहां तक कि अपने हाथों से मेरी ओर अश्लील इशारे भी किए. मैंने उस लड़की को अड्रेस तक नहीं किया. उसके पुरूष मित्र ने मुझे कई चीजें कही. मुझे न्याय प्रणाली पर पूरा भरोसा है. मैं एक बिजनस मैन हूं और एक पोलिटिशियन का बेटा हूं और मैं यह कहना चाहता हूं कि किसी पोलिटिशिनय का बेटा और भाई होना गुनाह नहीं है इस देश में.'
 



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement