NDTV Khabar

दिल्ली : एक मां ने अपने नवजात बच्चे का नाम 'उबर' रखा क्योंकि...

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली : एक मां ने अपने नवजात बच्चे का नाम 'उबर' रखा क्योंकि...

उबर टैक्सी में जन्मा बच्चा

नई दिल्ली:

दिल्ली में एक महिला ने अपने नवजात बच्चे का नाम उबर रखा है। दरअसल इस महिला ने अपने बच्चे को उबर कंपनी की एक टैक्सी में जन्म दिया था इसलिए उसका नाम 'उबर' रखा गया है। प्रसव पीड़ा के बाद महिला ने कई बार एंबुलेंस को फ़ोन किया लेकिन कोई जवाब न मिलने के बाद उबर टैक्सी बुलाई और रास्ते में टैक्सी में ही बच्चे को जन्म दे दिया। बता दें कि उबर एक अमेरिकी कंपनी है जो भाड़े पर टैक्सी सेवा देती है।

गुरुवार को बबली नाम की एक गर्भवती महिला ने प्रसव पीड़ा होने पर एम्बुलेंस को फोन किया लेकिन किसी भी तरह का जवाब नहीं मिलने के बाद उसने टैक्सी बुला ली। बबली के साथ दो और महिलाएं थी जो उसे सफदरजंग अस्पताल लेकर जा रही थीं। लेकिन उन्हें बीच में ही रुकना पड़ा क्योंकि बबली ने कैब के अंदर ही बच्चे को जन्म दे दिया था, उस वक्त टैक्सी मानो एक एमरजेंसी लेबर रूम में तब्दील हो गई थी।

टिप्पणियां

ड्रायवर ने की मदद
 
इस पूरी प्रक्रिया में टैक्सी चालक शाहनवाज़ ख़ान ने तीनों महिलाओं का साथ दिया और उनकी सलाह पर ही महिला ने अपने बेटे का नाम उबर रखा क्योंकि ड्रायवर इसी कंपनी के लिए ही टैक्सी चलाने का काम करता है। बच्चे के जन्म के बाद खान ने तुरंत ही महिला को अस्पताल पहुंचाया जहां उन्हें एमरजेंसी वॉर्ड में दाखिल कर लिया गया। बताया जा रहा है कि रविवार को एक कार्यक्रम में बच्चे का नामकरण संस्कार किया जाएगा।


इससे पहले उबर कंपनी का नाम एक बलात्कार मामले में सुर्खियों में आया था। हाल ही में दिल्ली की अदालत ने उबर कैब के चालक शिवकुमार यादव को 25 वर्षीय एक महिला एग्जीक्यूटिव के साथ पिछले साल अपनी टैक्सी में बलात्कार करने और उसकी जान को खतरे में डालने के लिए उम्रकैद की सजा सुनाई है, यानी उसे बची हुई पूरी जिंदगी जेल में गुजारनी होगी।



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement