दिल्ली के परिवहन मंत्री के 16 ठिकानों पर इनकम टैक्स का छापा, केजरीवाल बोले- नीरव मोदी, माल्या से दोस्ती और हम पर रेड?

दिल्ली सरकार के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत के घर इनकम टैक्स की रेड. इनकम टैक्‍स ने गहलोत के दिल्ली के वसंत कुंज स्थित घर में छापा मारा है.

दिल्ली के परिवहन मंत्री के 16 ठिकानों पर इनकम टैक्स का छापा, केजरीवाल बोले- नीरव मोदी, माल्या से दोस्ती और हम पर रेड?

दिल्ली सरकार के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत

खास बातें

  • परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत के घर इनकम टैक्स की रेड
  • गहलोत के वसंत कुंज स्थित घर में छापा मारा है
  • कैलाश गहलोत दक्षिण पश्चिमी दिल्‍ली के नजफगढ़ से विधायक हैं
नई दिल्ली:

दिल्ली सरकार के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत के घर इनकम टैक्स की रेड. इनकम टैक्‍स ने गहलोत के दिल्ली के वसंत कुंज स्थित घर में छापा मारा है. इनकम टैक्‍स विभाग ने अभी कोई जानकारी नहीं दी है कि किस मामले को लेकर ये छापेमारी की गई है. कैलाश गहलोत दक्षिण पश्चिमी दिल्‍ली के नजफगढ़ से विधायक हैं और मई 2017 में दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उन्‍हें परिवहन मंत्री बनाया था. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, इनकम टैक्‍स विभाग ने गहलोत के दिल्‍ली और गुड़गांव के 16 ठिकानों पर छापेमारी की है. यह छापेमारी ब्रिस्क इंफ्रास्ट्रक्चर एंड डेवलपर्स लिमिटेड एंड कॉरपोरेट इंटरनेशनल फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड में भी चल रही है और इस कंपनी में कैलाश गहलोत डायरेक्‍टर हैं. 

 


वहीं, आम आदमी पार्टी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मोदी सरकार पर निशाना साधा है. आम आदमी पार्टी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि हमारे नेताओं को परेशान किया जा रहा है. मंत्री और विधायकों को फंसाया जा रहा है. कैलाश गहलोत जी को मोदी और अमित शाह के इशारे पर परेशान किया जा रहा है.

आयकर विभाग के छापेमारी पर सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करके कहा है कि नीरव मोदी, माल्या से दोस्ती और हम पर रेड? मोदी जी, आपने मुझ पर, सत्येन्द्र पर और मनीष पर भी तो रेड करवाई थीं? उनका क्या हुआ? कुछ मिला? नहीं मिला? तो अगली रेड करने के पहले दिल्लीवालों से उनकी चुनी सरकार को निरंतर परेशान करने के लिए माफ़ी तो मांग लीजिए?
 

इस मामले में आम आदमी पार्टी ने ट्वीट करके कहा है कि हम जनता को सस्ती बिजली दे रहे, मुफ्त पानी दे रहे, अच्छी शिक्षा-स्वास्थ्य व्यवस्था दे रहे, सरकारी सेवाएं घर-घर तक पहुंचा रहे और वो CBI, ED से हमारे मंत्रियों-नेताओं के घर छापे पड़वा रहे! जनता सब देख रही है, 2019 में सारा हिसाब एक साथ करेगी!

खुली बहस हो न हो लेकिन केजरीवाल-मनोज तिवारी का ट्विटर युद्ध जारी...

आपको बता दें कि इस साल जुलाई में आयकर विभाग ने आम आदमी पार्टी के पूर्व नेता और स्वराज इंडिया प्रमुख योगेंद्र यादव के परिवार से जुड़े एक अस्पताल समूह के कई परिसरों छापेमारी की थी. इस छापेमारी के दौरान विभाग ने 27 लाख रुपये की नकदी, कई दस्तावेज और भुगतान की रसीद जब्त की थी.

केजरीवाल ने कहा- दिल्ली में सिर्फ आम आदमी पार्टी ही एकमात्र विकल्प

आयकर विभाग के एक अधिकारी ने बताया था कि अस्पताल समूह के कार्यालयों पर छापेमारी के दौरान 15 करोड़ रुपये के लेनदेन की रसीद भी मिली, जिनका कोई हिसाब नहीं होने का संदेह है. उन्होंने बताया कि छापेमारी अब पूरी हो चुकी थी. विभाग के अधिकारियों ने चंड़ीगढ़ में बताया कि उन्हें अस्पताल समूह के मालिकों द्वारा 93 लाख रुपये की अनुमानित नकद राशि में एक भूखंड खरीदे जाने के दस्तावेज मिले. इस लेनदेन की जांच की जा रही है. 

VIDEO: 'स्पेशल 26' की तर्ज पर डाली इनकम टैक्‍स की रेड, हो गई जमकर पिटाई
 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com