NDTV Khabar

दिल्ली में आज बंद रहेंगे कई रास्ते, ट्रैफिक जाम से बचने के लिए करें इन मार्गों का प्रयोग

एडवाइजरी के मुताबिक राजधानी की नेताजी सुभाष मार्ग, लोथियान मार्ग, एस पी मुखर्जी मार्ग, चांदनी चौक मार्ग, निषाद राज मार्ग और एस्प्लेनेड मार्ग एवं उसे जोड़ने वाली सड़क सुबह पांच बजे से नौ बजे के बीच आम लोगों के लिए बंद रहेंगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली में आज बंद रहेंगे कई रास्ते, ट्रैफिक जाम से बचने के लिए करें इन मार्गों का प्रयोग

दिल्ली पुलिस ने जारी किया ट्रैफिक एडवाइजरी

खास बातें

  1. 15 अगस्त की सुबह 11 बजे तक बंद रहेंगे रास्ते
  2. दिल्ली पुलिस ने आम नागरिकों को बताए वैकल्पिक मार्ग
  3. सुरक्षा के मद्देनजर उठाया गया कदम
नई दिल्ली:

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सुरक्षा व्यवस्था को बेहतर करने के मद्देनजर दिल्ली के कई रास्तों को बुधवार को बंद किया गया है. ऐसे में दिल्लीवासियों को किसी तरह की दिक्कत न हो और वह जाम में फंसे बगैर आ- जा सकें इसके लिए दिल्ली पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है. इस एडवाइजरी के मुताबिक राजधानी की छह सड़के - नेताजी सुभाष मार्ग, लोथियान मार्ग, एस पी मुखर्जी मार्ग, चांदनी चौक मार्ग, निषाद राज मार्ग और एस्प्लेनेड मार्ग एवं उसे जोड़ने वाली सड़क सुबह पांच बजे से नौ बजे के बीच आम लोगों के लिए बंद रहेंगी. उत्तरी-दक्षिणी दिल्ली की तरफ जाने वाले अरबिंदो मार्ग, कनॉट पैलेस-मिंटो रोड, रिंग रोड-आईएसबीटी और निजामुद्दीन पुल जैसे वैकल्पिक मार्गों का इस्तेमाल कर सकते हैं. वहीं पूर्व-पश्चिम कॉरिडोर में वाहन डीएनडी-एनएच24-विकास मार्ग, विकास मार्ग-डीडीयू मार्ग और बुलेवार्ड रोड-बर्फखाना के वैकल्पिक रास्तों से जाएंगे.

यह भी पढ़ें: 15 August 2018: स्वतंत्रता दिवस के द‍िन खुद को आजाद करें इन बुरी आदतों से...


जारी एडवाइजरी के मुताबिक 14 अगस्त को मध्यरात्रि 12 बजे से 15 अगस्त को दिन में 11 बजे तक निजामुद्दीन पुल और वजीराबाद पुल के बीच मालवाहक ट्रकों की आवाजाही पर रोक होगी. इसी तरह महाराणा प्रताप आईएसबीटी और सराय काले खान आईएसबीटी के बीच कल तड़के चार बजे से दिन में 11 बजे के बीच अंतरराज्यीय बसों की आवाजाही नहीं हो पाएगी. 15 अगस्त की सुबह चार बजे से दिन में 11 बजे के बीच दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) की बसों सहित स्थानीय बसें रिंग रोड की जगह वैकल्पिक मार्गों पर ही चल सकेंगी.

यह भी पढ़ें: Jana Gana Mana से इस शख्स ने बनाया Youtube पर अनोखा रिकॉर्ड, 7 करोड़ बार देखा गया 

पुलिस एक एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि हालांकि लाल किले के पास स्थित रेलवे स्टेशनों, बस स्टेशनों और अस्पतालों के लिए वैकल्पिक रास्ते खुले होंगे. गौरतलब है कि दिल्ली पुलिस ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर दिल्ली एनसीआर में सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम किए हैं.

टिप्पणियां

VIDEO: स्वतंत्रता दिवस के मौके पर मोदी केयर की शुरुआत करेंगे पीएम नरेंद्र मोदी.

इस मौके पर राजधानी में 70 हजार से ज्यादा जवान तैनात होंगे. जबकि सिर्फ लालकिले की सुरक्षा के लिए 10 हजार से ज्यादा जवानों को तैनात किया गया है. 



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement