NDTV Khabar

नौसेना ने भारतीय पोत पर समुद्री लुटेरों के हमले को किया नाकाम

कैप्टन शर्मा ने बताया कि भारतीय पोत पर सवार चालक दल के सभी 26 भारतीय सदस्य सुरक्षित हैं.

274 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
नौसेना ने भारतीय पोत पर समुद्री लुटेरों के हमले को किया नाकाम

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली: देश की नौसेना ने विशेष मारकोस कमांडों के त्वरित अभियान से समुद्री लुटेरों  के मंसूबे को पस्त कर दिया.

भारतीय नौसेना ने अदन की खाड़ी में एक भारतीय मालवाहक पोत पर समुद्री डाका डालने की समुद्री लुटेरों की कोशिश को नाकाम कर दिया. नौसेना के प्रवक्ता कैप्टन डीके शर्मा ने बताया कि दोपहर साढ़े 12 बजे भारतीय पोत एमवी जग अमर पर समुद्री लुटेरों ने हमला करने की कोशिश की. समुद्री डाका रोधी कार्रवाई के लिए क्षेत्र में तैनात आईएनएस त्रिशूल ने तुरंत कार्रवाई की. कैप्टन शर्मा ने बताया कि भारतीय पोत पर सवार चालक दल के सभी 26 भारतीय सदस्य सुरक्षित हैं.

नौसेना के विशेष मारकोस कमांडों ने 85 हजार टन के बल्क कैरियर की सुरक्षा के लिए त्वरित अभियान चलाया. कैप्टन शर्मा ने बताया कि अभियान में एक एके 47, 27 राउंड गोलियों वाली एक मैगजीन, लंगर, रस्से, ईंधन के ड्रम और सीढ़ियां बरामद की गईं. एक डोंगी पर सवार बारह लुटेरों ने भारतीय पोत पर समुद्री डाका डालने की कोशिश की थी.

यह भी पढ़ें : भारतीय नौसेना के बेड़े में शामिल युद्धपोत तरासा

सोमालिया और यमन के बीच लाल सागर के दक्षिणी छोर पर स्थित अदन की खाड़ी समुद्री सफर का एक अहम जलमार्ग है और भारतीय नौसेना वहां समुद्री डाका रोधी अभियान में सक्रियतापूर्वक लगा है.

VIDEO : रिहा हुए बंधकों की वतन वापसी
इसी साल अप्रैल में भारतीय और चीनी नौसेनाओं ने अदन की खाड़ी में एक व्यावसायिक पोत को बचाया था. सोमाली समुद्री लुटेरों ने इस पोत का अपहरण कर लिया था.

(इनपुट भाषा से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement