NDTV Khabar

गृहकर बंद होने से एमसीडी में इंस्पेक्टर राज खत्म होगा : मनीष सिसोदिया

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
गृहकर बंद होने से एमसीडी में इंस्पेक्टर राज खत्म होगा : मनीष सिसोदिया

मनीष सिसोदिया का कहना है कि गृहकर खत्म करने के वादे से दिल्ली की जनता खुश है (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

नगर निगम चुनावों की घोषणा होते ही राजनीतिक दलों ने चुनावी घोषणाओं की झड़ी लगा दी है. आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली में गृहकर के खत्म होने से बीजेपी शासित दिल्ली नगर निगम में चल रहे इंस्पेक्टर राज का भी खात्मा हो जाएगा.

आम आदमी पार्टी ने निगम चुनावों से पहले वादा किया कि वह निगम में आई तो गृहकर खत्म कर देगी. मुख्यमंत्री अरिविंद केजरीवाल द्वारा की गई घोषणा की तारीफ करते हुए उप मुख्यमंत्री सिसोदिया ने कहा कि बीजेपी और कांग्रेस को परेशान नहीं होना चाहिए क्योंकि गृहकर खत्म किए जाने के वादे से आम आदमी खुश है. उन्होंने आरोप लगाया कि गृहकर पाषर्दों और अधिकारियों में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार का जरिया बन गया है.

टिप्पणियां

उन्होंने कहा, ‘हमनें भाजपा और कांग्रेस की प्रतिक्रिया देखी है. दोनों पार्टियों को ‘आप’ द्वारा किए गए वादे पर चिंता नहीं करनी चाहिए. जिस तरह हमनें बिजली के बिल आधे कर दिए और 12.5 लाख लोगों को मुफ्त पानी दिया, हम गृहकर भी खत्म कर देंगे.’ एक उदाहरण देते हुए उप-मुख्यमंत्री ने कहा कि अभी अगर किसी व्यक्ति का 10,000 सम्पत्ति कर बकाया है तो गिरोह में शामिल दलाल दो हजार रुपये लेकर बकाये को निपटाने की कोशिश करेगा.


उन्होंने कहा कि कांग्रेस और बीजेपी दोनों ने ऐसी ही प्रतिक्रिया दी थी जब उन्होंने कहा था कि बिजली के बिल आधे और पानी मुफ्त हो जाएगा. जब आम आदमी पार्टी सत्ता में आई तो हमने इसे आसानी से कर दिया और अब हम नगर निगम में आए तो गृह कर भी खत्म कर देंगे.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement