NDTV Khabar

दिल्‍ली पुलिस ने किया इंटरनेशनल ड्रग सिंडिकेट का भंडाफोड़, 4 गिरफ्तार

स्पेशल सेल को इस बात की जानकारी मिली थी कि लुफ्थांसा एयरलाइंस से लंदन जाने वाली फ्लाइट में कार्गो के माध्यम से भारी तादाद में प्रतिबंधित ड्रग्स भेजा जा रहा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्‍ली पुलिस ने किया इंटरनेशनल ड्रग सिंडिकेट का भंडाफोड़, 4 गिरफ्तार

पुलिस ने करीब 30 करोड़ रुपये मूल्‍य के नशीले टैबलेट बरामद किये हैं

नई दिल्‍ली:

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने इंटरनेशनल ड्रग सिंडिकेट का भंडाफोड़ करते हुए 4 लोगों को गिरफ्तार किया है. इनके पास से पुलिस ने 6.50 लाख प्रतिबंधित मेसीड्रोन और मैथाकोनलाइन टैबलेट बरामद की हैं जिसकी कीमत इंटरनेशनल मार्केट में 30 करोड़ रुपये है. इस ड्रग्स का इस्तेमाल अक्सर पार्टी ड्रग के रूप में होता रहा है. गौरतलब है कि स्पेशल सेल को इस बात की जानकारी मिली थी कि लुफ्थांसा एयरलाइंस से लंदन जाने वाली फ्लाइट में कार्गो के माध्यम से भारी तादाद में प्रतिबंधित ड्रग्स भेजा जा रहा है. जब पुलिस ने इस पर काम किया तो कार्गो के माध्यम से भेजे जा रहे इस कंसाइनमेंट के साथ में उनके हत्थे चढ़े ये चारों करियर जो लंदन में बैठे हुए एक शख्स के इशारे पर पिछले एक अरसे से दिल्ली से लंदन तक इस पार्टी ड्रग की सप्लाई में संलिप्त थे.

फरीदाबाद का प्रवीण सैनी भारत में लंदन से इस गिरोह को संचालित करने वाले शख्स का राइट हैंड हुआ करता था. लंदन में मौजूद वो शख्स प्रवीण को बताता था कि कहां से ड्रग्स की खेप पिक करनी है और फिर कैसे किस एयरलाइंस के माध्यम से लंदन तक उसकी सप्लाई होनी है. इस मामले में सेल के अधिकारियों की मानें तो कस्टम के कुछ कर्मचारियों की मिलीभगत भी उजागर हुई है जिसकी पड़ताल की जा रही है.


टिप्पणियां

पुलिस के मुताबिक कस्टम के कुछ लोग कंसाइनमेंट फ्लाइट में लोड होने से पहले उस में खास तरह की लेबलिंग करके ड्रग्स वाले बॉक्स को एक्स रे मशीन से चुपचाप पार करा दिया करते थे और लंदन में मौजूद शख्स इसी तर्ज पर वहां से माल कलेक्ट करता था. ये लोग कौन हैं और किस तरह से मदद कर रहे थे इसकी जांच जारी है.

ये कोई पहला मामला नहीं है जब राजधानी दिल्ली से इतनी बड़ी तादाद में पार्टी ड्रग बरामद हुई हो. लेकिन लंदन से चल रहे इस रैकेट का पर्दाफाश होने के साथ ही पुलिस को उम्मीद है कि वह राजधानी दिल्ली में काफी हद तक पार्टी ड्रग्स की सप्लाई पर लगाम लगा पाएगी.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement