जामिया हिंसा : चश्‍मदीद ने NDTV से कहा, जब बसों में आग लगाई गई तब कई यात्री अंदर ही थे

नागरिकता क़ानून के ख़िलाफ़ दिल्ली के जामिया नगर में आज शाम हुआ प्रदर्शन हिंसक हो गया, इस दौरान काफ़ी आगज़नी हुई, दिल्ली परिवहन निगम की तीन गाड़ियों को प्रदर्शनकारियों ने आग लगा दी, आसपास से गुज़र रही कई गाड़ियों में भी काफ़ी तोड़फोड़ की.

नई दिल्‍ली:

नागरिकता क़ानून के ख़िलाफ़ दिल्ली के जामिया नगर में रविवार शाम हुआ प्रदर्शन हिंसक हो गया, इस दौरान काफ़ी आगज़नी हुई, दिल्ली परिवहन निगम की तीन गाड़ियों को प्रदर्शनकारियों ने आग लगा दी, आसपास से गुज़र रही कई गाड़ियों में भी काफ़ी तोड़फोड़ की. इस दौरान फ़ायर ब्रिग्रेड की एक गाड़ी को भी प्रदर्शनकारियों ने तोड़ दिया. NDTV ने एक चश्‍मदीद से बात कि जिसने बसों में आग लगाए जाते वक्‍त सबकुछ अपनी आंखों से देखा. उसने बताया कि बस में आग लगाने वालों ने सड़क के आसपास खड़ी बाईकों से पेट्रोल निकाला और बसों में आग लगा दी. जिस वक्त आग लगाई गई उस वक्त बसों में सवारियां बैठी थीं, वो रो रही थीं चिल्ला रही थीं, मैंने कुछ सवारियों को अपने घर मे शरण दी.

गौरतलब है कि नागरिकता संशोधन क़ानून पर जामिया मिल्लिया इस्लामिया में रविवार को भी विरोध प्रदर्शन हुआ. पिछले तीन दिन से यहां जामिया के छात्र संशोधित नागरिकता कानून (CAA) के ख़िलाफ़ लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं. रविवार को छात्रों के साथ कई अन्‍य लोग भी प्रदर्शन में शामिल हो गए. प्रदर्शनकारियों ने जामिया से संसद तक जाने की कोशिश में हैं लेकिन पुलिस ने उन्हें अब तक आगे नहीं बढ़ने दिया है. रविवार को प्रदर्शनकारी हिंसा पर उतर आए और सराय जुलैना में उन्‍होंने 3 बसों में आग लगा दी. आग बुझाने के लिए दमकल विभाग की 4 गाड़ियां मौके पर पहुंची लेकिन प्रदर्शनकारियों ने दमकल एक गाड़ी में भी तोड़फोड़ की जिसमें एक फायरमैन को चोट लगी है.

केजरीवाल ने एलजी से बात की, शांति बहाल करने के लिए हरसंभव कदम उठाने का अनुरोध किया
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उपराज्यपाल अनिल बैजल से बात की और उनसे रविवार को दक्षिण दिल्ली में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ हिंसक प्रदर्शनों के बाद सामान्य स्थिति बहाल करने के लिए हरसंभव कदम उठाने का अनुरोध किया. केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार शांति बहाल करने के लिए अपनी ओर से हरसंभव कोशिश कर रही है. मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया, ‘‘माननीय उपराज्यपाल से बात की और उनसे सामान्य स्थिति एवं शांति बहाल करने के लिए हरसंभव कदम उठाने का आग्रह किया. हम अपनी ओर से हरसंभव कोशिश कर रहे हैं. हिंसा करने वाले असली बदमाशों की पहचान होनी चाहिए और उन्हें सजा मिलनी चाहिए.''

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com