NDTV Khabar

दिल्‍ली हवाईअड्डे पर टल गई बड़ी दुर्घटना, जेट एयरवेज के 2 विमानों में हुई मामूली टक्‍कर

जेट एयरवेज के दो विमान दिल्‍ली के आईजीआई हवाईअड्डे पर रविवार को टकरा गए, जिसके बाद कंपनी ने दोनों विमानों को खड़ा कर दिया. हवाईअड्डे के एक अधिकारी ने कहा कि यह दुर्घटना अपराह्न् उस समय घटी, जब जेट एयरवेज से संबंधित दो विमान रनवे संख्या 29 पर जाते समय एक-दूसरे से स्पर्श कर गए.

11 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्‍ली हवाईअड्डे पर टल गई बड़ी दुर्घटना, जेट एयरवेज के 2 विमानों में हुई मामूली टक्‍कर

दोनों विमान आईजीआई हवाईअड्डे पर उड़ान की तैयारी में थे

खास बातें

  1. जेट एयरवेज की इंजीनियरिंग टीम फिलहाल विमानों का निरीक्षण कर रही है
  2. दोनों विमानों के चालक दल के सदस्यों को ड्यूटी से हटा लिया गया है
  3. नागरिक उड्डयन महानिदेशालय ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं
नई दिल्‍ली: जेट एयरवेज के दो विमान दिल्‍ली के आईजीआई हवाईअड्डे पर रविवार को टकरा गए, जिसके बाद कंपनी ने दोनों विमानों को खड़ा कर दिया. हवाईअड्डे के एक अधिकारी ने कहा कि यह दुर्घटना अपराह्न् उस समय घटी, जब जेट एयरवेज से संबंधित दो विमान रनवे संख्या 29 पर जाते समय एक-दूसरे से स्पर्श कर गए. अधिकारी ने कहा कि दोनों विमानों पर सवार यात्रियों और चालक दल के सदस्यों की संख्या 200 से अधिक थी.

जेट एयरवेज के एक प्रवक्ता के अनुसार, दो विमान, दिल्ली-श्रीनगर उड़ान संख्या 9डब्ल्यू 603 और दिल्ली-पटना उड़ान संख्या 9डब्ल्यू 730 दुर्घटना में शामिल रहे. दोनों विमान आईजीआई हवाईअड्डे पर उड़ान की तैयारी में थे. प्रवक्ता ने कहा, "दोनों विमानों में सवार सभी यात्री और चालक दल के सदस्य सुरक्षित हैं उन्हें दूसरी उड़ानों में बिठाने के लिए टर्मिनल पर ले जाया गया."

प्रवक्ता ने कहा, "जेट एयरवेज की इंजीनियरिंग टीम फिलहाल विमानों का निरीक्षण कर रही है. कंपनी ने इस घटना के बारे में नियामक प्राधिकार को सूचित कर दिया है. दोनों विमानों के चालक दल के सदस्यों को लंबित जांच के लिए ड्यूटी से फिलहाल हटा लिया गया है." नागरिक उड्डयन महानिदेशालय ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement