NDTV Khabar

जेएनयू में बीआर अंबेडकर के नाम पर होगा पुस्तकालय

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जेएनयू में बीआर अंबेडकर के नाम पर होगा पुस्तकालय
नई दिल्ली:

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के केंद्रीय पुस्तकालय का नाम गुरुवार को एक समारोह में डॉ बीआर अंबेडकर सेंट्रल लाइब्रेरी किया जाएगा. इसके लिए करीब एक साल पहले मंजूरी मिली थी. जेएनयू छात्र संघ (जेएनयूएसयू) ने घोषणा की थी कि वह छात्रों के विभिन्न मुद्दों को लेकर इस समारोह का बहिष्कार करेगा, जिसे पहले मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर द्वारा वीडियो-कांफ्रेंसिंग से संबोधित किए जाने की संभावना थी.

जेएनयूएसयू अध्यक्ष मोहित पांडेय ने कहा था, 'हम मंत्री की वीडियो-कांफ्रेंस का बहिष्कार करेंगे. हमारे कई सवालों के जवाब मिलने चाहिए. हम इस एकतरफा संवाद से हैरान हैं जिसमें वह केवल छात्रों को संबोधित करना चाहते हैं और हमारे मुद्दों को नहीं सुनना चाहते.' हालांकि अन्य व्यस्तताओं के चलते मंत्री का कार्यक्रम रद्द कर दिया गया और अब समारोह का उद्घाटन कुलपति एम जगदीश कुमार करेंगे.

टिप्पणियां

कांग्रेस के छात्र संगठन एनएसयूआई ने भी इस मौके पर शोध छात्रों का विषय उठाने के लिए प्रदर्शन की योजना बनाई है जिन्हें चार महीने से अधिक समय से मानदेय नहीं दिया जा रहा. जेएनयू शिक्षक संघ ने भी सीटें कम करने के मामले में समाधान निकालने की मांग करते हुए विरोध प्रदर्शन की घोषणा की है. जेएनयू ने पिछले साल जून में आरएसएस से जुड़े छात्र संगठन एबीवीपी की मांग पर केंद्रीय पुस्तकालय का नाम बदलने की स्वीकृति दी थी.


(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement