NDTV Khabar

दिल्‍ली सरकार में मंत्री कपिल मिश्रा की 'छुट्टी' | अरविंद केजरीवाल ने एकतरफा फैसला लिया- कपिल

दिल्‍ली की अरविंद केजरीवाल सरकार में मंत्री कपिल मिश्रा की छुट्टी कर दी गई है. सूत्रों के हवाले से यह जानकारी मिली है.

453 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्‍ली सरकार में मंत्री कपिल मिश्रा की 'छुट्टी' | अरविंद केजरीवाल ने एकतरफा फैसला लिया- कपिल

खास बातें

  1. मिश्रा की जगह नजफ़गढ़ से विधायक कैलाश गहलोत को मंत्री बनाया जाएगा
  2. सीमापुरी से विधायक राजेन्द्र पाल गौतम दिल्ली सरकार में मंत्री बनेंगे
  3. अटकलें गर्म हैं कि कुमार विश्वास का करीबी होने के चलते उन पर कार्रवाई हुई
नई दिल्‍ली: दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार से जल और पर्यटन मंत्री कपिल मिश्रा की छुट्टी हो गई है. कपिल मिश्रा की जगह नजफ़गढ़ के विधायक कैलाश गहलोत को मंत्री बनाया जाएगा, जबकि सीमापुरी से विधायक राजेन्द्र पाल गौतम दिल्ली सरकार में मंत्री बनेंगे.

इस फैसले के बाद मिश्रा ने कहा, 'फैसले के बारे में मुझे जानकारी नहीं दी गई और मेरी जानकारी के अनुसार केजरीवाल ने यह फैसला एकतरफा लिया'. कैबिनेट या राजनीतिक मामलों की समिति (आप की फैसला लेने वाली शीर्ष इकाई) इसमें शामिल नहीं थी.' सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि मिश्रा को हटाने का फैसला किया गया, क्योंकि यह पाया गया कि मंत्री ने कई बिल बढ़ा चढाकर सौंपे थे.

पार्टी में सूत्रों ने बताया कि मिश्रा को उनके खराब प्रदर्शन के कारण हटाया गया.

वहीं, बताया जा रहा है कि दिल्ली नगर निगम चुनाव के दौरान दिल्ली में पानी की सप्लाई की जबरदस्त समस्या पैदा हुई, जिसे संभालने में कपिल मिश्रा नाकाम रहे और पार्टी को चुनाव में भारी नुकसान हुआ.. नतीजतन चुनावों में पार्टी को करारी हार का सामना करना पड़ा... लेकिन अटकलें गर्म हैं कि कुमार विश्वास का करीबी होने के चलते उन पर कार्रवाई हुई है. आपको बता दें कि हाल में पार्टी की अंदरूनी कलह के दौरान कपिल मिश्रा प्रमुखता से कुमार विश्वास के साथ खड़े दिखाई दिए थे.

दिल्‍ली सरकार में मंत्री के पद से हटाए जाने के तुरंत बाद मिश्रा ने ट्वीट कर कहा कि, 'मैं इकलौता मंत्री हूं जिस पर भ्रष्‍टाचार का कोई आरोप नहीं है. मेरे खिलाफ कोई सीबीआई जांच नहीं हुई. किसी बेटी रिश्तेदार को पद नही दिया. पूर्व मुख्‍यमंत्री शीला दीक्षित का भ्रष्‍टाचार खोला'. उन्‍होंने अगला ट्वीट किया, 'ये मेरी पार्टी है. 2004 से आंदोलन से जुड़ा रहा हूं. कहीं नही जाएंगे. यहीं रहकर सफाई करेंगे. झाड़ू चलाएंगे.. कूड़ा हटाएंगे'.
 
इससे पूर्व कपिल मिश्रा ने दाेे ट्वीट कर रविवार को बहुत बड़ा खुलासा करने का दावा किया था और कहा कि "भ्रष्टाचार के खिलाफ खुली जंग कल सुबह. मैंने आज दिन में @ArvindKejriwal जी को भ्रष्टाचार से संबंधित कुछ अत्यंत महत्वपूर्ण तथ्य दिए हैं. कल खुलासा होगा."
 

मिश्रा को मंत्रीपद से हटाए जाने के तुरंत बाद कुमार विश्‍वास ने एक ट्वीट किया, जिसमें उन्‍होंने स्‍पष्‍ट संकेत दिए कि पार्टी में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है. आप नेता कुमार कुमार विश्वास ने ट्वीट कर कहा कि "देश और कार्यकर्ताओं को भरोसा दिलाता हूं कि हम भ्रष्टाचार के खिलाफ अंदर और बाहर आवाज़ उठाना जारी रखेंगे, परिणाम चाहे कुछ भी हो! भारतमाता की जय."
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement