बागी विधायक कपिल मिश्रा को मार्शल ने विधानसभा से निकाला बाहर

वह सदन में रामनवमी के जुलूस के नाम पर सांप्रदायिक अशान्ति पैदा करने की कोशिश पर विधानसभा में होने वाली चर्चा को कार्यसूची से बाहर करने की मांग कर रहे थे.

बागी विधायक कपिल मिश्रा को मार्शल ने विधानसभा से निकाला बाहर

कपिल मिश्रा की फाइल फोटो

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी के बागी विधायक कपिल मिश्रा को विधानसभा में अध्यक्ष की कुर्सी के पास जाकर हंगामा करने की वजह से सदन से बाहर निकाल दिया गया. गुरुवार को वह सदन में रामनवमी के जुलूस के नाम पर सांप्रदायिक अशान्ति पैदा करने की कोशिश पर विधानसभा में होने वाली चर्चा को कार्यसूची से बाहर करने की मांग कर रहे थे. इसके बाद नेता प्रतिपक्ष विजेंद्र गुप्ता सहित सभी चार भाजपा विधायकों ओपी शर्मा, एम एस सिरसा और जगदीश प्रधान भी सदन से बाहर निकल गए.

यह भी पढ़ें: कपिल मिश्रा ने महात्मा गांधी की मूर्ति को पहनाया पॉल्यूशन मास्क, हिरासत में लिए गए

गौरतलब है कि करावल नगर से विधायक कपिल मिश्रा ने दिल्ली में सांप्रदायिक तनाव की किसी भी तरह की घटना नहीं होने के बावजूद इस मुद्दे पर चर्चा की प्रासंगिकता पर सवाल उठाया था. हालांकि इस दौरान सत्तारूढ़ आप विधायकों ने इस पर चर्चा कराने को लेकर अपनी सहमति दिखाई थी. कपिल मिश्रा द्वारा किए जा रहे हंगामे के बीच सभी विधायकों ने एक साथ उन्हें विधानसभा से बाहर निकालने की मांग की.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कपिल मिश्रा पहुंचे सीएम अरविंद केजरीवाल के घर.

मिश्रा के हंगामे और विधायकों की मांग के बीच विधानसभा अध्यक्ष गोयल ने उन्हें मार्शल के सहारे सदन से बाहर करने का निर्देश दिया. विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि उनके विधानसभा क्षेत्र शाहदरा में इस तरह की घटना हुई लेकिन दिल्ली पुलिस ने इस संबंध में अब तक प्राथमिकी दर्ज नहीं की है. (इनपुट भाषा से)