खुफिया विभाग से मिली जानकारी के बाद दिल्ली सरकार हुई सख्त, पुलिस और प्रशासन को दिए ये आदेश

दिल्ली सरकार ने शुक्रवार को पुलिस और आपदा प्रबंधन अधिकारियों से यह सुनिश्चित करने के लिये कहा कि दिल्ली में गैर-कानूनी तरीके से लोग जमा न हों.

खुफिया विभाग से मिली जानकारी के बाद दिल्ली सरकार हुई सख्त, पुलिस और प्रशासन को दिए ये आदेश

इंटेलिजेंस इनपुट के अनुसारअसामाजिक तत्व प्रवासी मज़दूरों को भड़काने का प्रयास कर सकते हैं

नई दिल्ली:

दिल्ली सरकार ने शुक्रवार को पुलिस और आपदा प्रबंधन अधिकारियों से यह सुनिश्चित करने के लिये कहा कि दिल्ली में गैर-कानूनी तरीके से लोग जमा न हों. दिल्ली सरकार ने दिल्ली पुलिस और जिला प्रशासन को आदेश जारी करते हुए कहा कि जिन इलाकों में प्रवासी मजदूर रहते हैं वहां पर पर्याप्त संख्या में पुलिस चौकी लगाई जाए जिससे इनकी मूवमेंट पर रोक लगाई जा सके. साथ ही राज्यों के बॉर्डर पूरी तरह सील किए जाएं और बॉर्डर से होने वाले सामान की आवाजाही पर भी कड़ी नजर रखी जाए. जिससे यह फंसे हुए लोगों को अवैध रूप से लाने ले जाने का जरिया ना बने. 

अपने आदेश में दिल्ली सरकार ने कहा कि जो भी वाहन लोगों को ले जाता हुआ दिखाई दे. उसको जब्त किया जाए और उल्लंघन करने वाले पर कड़ी कार्रवाई की जाए. इसके अलावा यह सुनिश्चित किया जाए की फंसे हुए लोगों को किसी भी सूरत में बॉर्डर के आर-पार ना जाने दिया जाए जब तक केंद्रीय गृह मंत्रालय के प्रोटोकॉल पूरे न हो रहे हो. दिल्ली सरकार ने यह आदेश इसलिए जारी किया क्योंकि ऐसे इंटेलिजेंस इनपुट मिले हैं कि केंद्रीय गृह मंत्रालय के हाल के आदेश के बाद कुछ असामाजिक तत्व प्रवासी मज़दूरों को भड़काने का प्रयास कर सकते हैं. ताकि तनाव उत्पन्न हो और लोग लॉकडाउन का उल्लंघन करें. 

उल्लेखनीय है कि बृहस्पतिवार रात तक राजधानी दिल्ली में इस वायरस के संक्रमण के मामले बढ़कर 3738 हो गए हैं. पिछले 24 घंटे में यहां 223 नए मामले सामने आए हैं जबकि 2 मरीजों की मौत हुई है. पिछले 24 घंटों में 73 मरीज ठीक हुए हैं और इसके साथ ही यहां कुल 1167 लोग इस वायरस के संक्रमण से ठीक हो चुके हैं. दिल्ली में कोरोनावायरस से अब तक 61 लोगों की जान गई है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com