NDTV Khabar

दिल्‍ली सरकार ने एक स्‍कूल की दो शाखाओं को टेकओवर किया लेकिन हाईकोर्ट ने दी राहत..

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्‍ली सरकार ने एक स्‍कूल की दो शाखाओं को टेकओवर किया लेकिन हाईकोर्ट ने दी राहत..

निजी स्‍कूलों के खिलाफ केजरीवाल सरकार ने सख्‍त रुख अख्तियार किया है

खास बातें

  1. फैसले के खिलाफ स्कूल ने दिल्ली हाईकोर्ट का रुख किया
  2. हाईकोर्ट ने फिलहाल स्कूल को दी अंतरिम राहत
  3. EWSकोटे में दाखिले में मिल रही थी अनियमितताओं की शिकायत
नई दिल्‍ली:

दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने प्राइवेट स्कूलों पर अपना कड़ा रुख बरक़रार रखते हुए पश्चिमी दिल्‍ली के एक बड़े निजी स्कूल की दो शाखाओं को टेकओवर कर लिया है.  इसका मतलब अब इस स्कूल का प्रबंधन और संचालन अब दिल्ली सरकार ने अपने हाथ में ले लिया है जो शिक्षा निदेशालय के ज़रिये होगा. हालांकि मामले में इस निजी स्‍कूल को फौरी राहत मिल गई है.

टिप्पणियां

हालांकि इस फैसले के खिलाफ स्कूल ने दिल्ली हाईकोर्ट का रुख किया और कोर्ट ने फिलहाल स्कूल को अंतरिम राहत दे दी है. कोर्ट ने आदेश दिया कि स्कूल के रिकॉर्ड रखने वाले कमरे को छोड़कर बाकी सील खोली जाए. यथास्थिति बरकरार रखी जाए. साथ ही कोर्ट ने लोकल कमिश्नर नियुक्त किया जो रिकॉर्डरूम को छोडकर बाकी सील खोलेगा। मामले की अगली सुनवाई सोमवार को होगी.


गौरतलब है कि दिल्ली सरकार ने मैक्सफोर्ट पीतमपुरा और मैक्सफोर्ट रोहिणी को EWS कोटे में दाखिले में आ रही अनियमितताओं की शिकायत के बाद पहले नोटिस भेजा था। उसके बाद जब जवाब संतोषजनक नहीं लगा तो टेकओवर करने का फैसला किया गया.  दिल्ली में मौजूदा केजरीवाल सरकार  निजी  स्कूलों पर शुरू से ही सख्ती कर रही है. इससे पहले दिल्ली सरकार ने सरकारी जमीन पर बने निजी स्कूलों को बिना सरकार की अनुमति लिये फीस नहीं बढ़ाने को मजबूर किया जिसको हाइकोर्ट ने भी सही ठहराया था.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement