NDTV Khabar

दिल्ली मेट्रो की मजेन्टा लाइन के उद्घाटन समारोह के लिए अरविंद केजरीवाल को न्योता नहीं

प्रधानमंत्री इस उद्घाटन समारोह के बाद नोएडा में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे. जनसभा स्थल पहुंचने से पहले वह मेट्रो की नई लाइन के कुछ स्टेशनों तक मेट्रो ट्रेन में सफर भी करेंगे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली मेट्रो की मजेन्टा लाइन के उद्घाटन समारोह के लिए अरविंद केजरीवाल को न्योता नहीं

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. पीएम नरेंद्र मोदी सोमवार को करेंगे मजेन्टा लाइन का उद्घाटन
  2. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को नहीं दिया गया है न्योता
  3. उद्घाटन समारोह के बाद पीएम मोदी नोएडा में जनसभा को भी करेंगे संबोधित
नई दिल्ली: दिल्ली मेट्रो की मजेन्टा लाइन का उद्घाटन 25 दिसंबर यानी सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा किया जाएगा. 12.64 किलोमीटर लंबी यह लाइन नोएडा के बॉटनिकल गार्डन को दक्षिण दिल्ली के कालकाजी से जोड़ती है. यह देश की ऐसी तीसरी मेट्रो लाइन होगी, जिसका इस साल प्रधानमंत्री उद्घाटन करेंगे. इससे पहले, पीएम मोदी ने जून में कोच्चि मेट्रो और नवंबर में हैदराबाद मेट्रो का उद्घाटन किया था. प्रधानमंत्री इस उद्घाटन समारोह के बाद नोएडा में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे. जनसभा स्थल पहुंचने से पहले वह मेट्रो की नई लाइन के कुछ स्टेशनों तक मेट्रो ट्रेन में सफर भी करेंगे. वहीं मेट्रो के बढ़े किराए पर केंद्र और दिल्ली मेट्रो के साथ तकरार के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के कार्यालय ने कहा है कि मुख्यमंत्री को उद्घाटन समारोह का निमंत्रण प्राप्त नहीं हुआ है.

यह भी पढे़ं : अब सिर्फ 19 मिनट में नोएडा से दक्षिणी दिल्ली पहुंच जाएंगे - मजेन्टा लाइन की 10 खास बातें

दिल्ली सरकार के एक प्रवक्ता ने समाचार एजेंसी IANS को बताया, 'हमें कार्यक्रम की कोई आधिकारिक सूचना नहीं दी गई है. हमारी प्रथम प्राथमिकता यात्रियों के लिए सुरक्षित मेट्रो और किराये की उचित दर है और बात अगर उद्धघाटन की है तो हमें कोई निमंत्रण नहीं मिला है. यह सवाल डीएमआरसी और शहरी विकास मंत्रालय से पूछे जाने चाहिए.'

यह भी पढे़ं : मजेन्टा लाइन पर ट्रायल के दौरान दीवार तोड़कर निकली ड्राइवर लेस ट्रेन

टिप्पणियां
इस लाइन पर मेट्रो का परिचालन शुरू होने से नोएडा और दक्षिण दिल्ली के बीच यात्रा के समय में काफी कमी आएगी. यह बॉटनिकल गार्डन (नोएडा)-जनकपुरी वेस्ट गलियारे का हिस्सा है. बॉटनिकल गार्डन से कालकाजी खंड की लाइन पर नौ स्टेशन हैं. कालका मंदिर को छोड़ सभी स्टेशन एलीवेटेड हैं. कालकाजी से बॉटनिकल गार्डन आने वाले यात्री अपनी यात्रा के मौजूदा 52 मिनट के समय को अब करीब 19 मिनट में पूरा कर सकते हैं.

VIDEO : दिल्ली मेट्रो की नई सौगात
दरअसल यात्रियों को बॉटनिकल गार्डन जाने के लिए पहले मंडी हाउस से ब्लू लाइन पकड़नी पड़ती थी, लेकिन अब मजेन्टा लाइन का इस्तेमाल कर वे कम समय में अपने गंतव्य पर पहुंच सकते हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement