NDTV Khabar

गले की सर्जरी के बाद केजरीवाल का पहला वीडियो संदेश, मच्छरों के खिलाफ मुहिम की अपील की

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
गले की सर्जरी के बाद केजरीवाल का पहला वीडियो संदेश, मच्छरों के खिलाफ मुहिम की अपील की

यू-ट्यूब पर अपलोड किए गए अरविंद केजरीवाल के वीडियो से ली गई तस्वीर

खास बातें

  1. 'मच्छरों के खिलाफ सोमवार से 'युद्ध', सब मिलकर काम करें'
  2. 'अब हर दूसरे दिन फॉगिंग होगी, मशीनें खरीदी जाएंगी'
  3. 'एमसीडी-सरकार मिलकर काम करें, कांग्रेस-बीजेपी से भी बात करूंगा'
नई दिल्ली:

बेंगलुरु से अपने गले का ऑपरेशन कराकर लौटे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक वीडियो संदेश जारी कर अपील की है कि सभी दल और एजेंसियां एकजुट होकर डेंगू और चिकनगुनिया की जड़ यानी मच्छर की समस्या से लड़ाई शुरू करें.

केजरीवाल ने करीब साढ़े तीन मिनट के वीडियो संदेश में कहा, 'जब हम ऑड-ईवन कर सकते हैं, तो क्या हम मच्छरों को नहीं मार सकते? मैंने स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को कहा है कि जितनी फॉगिंग मशीन चाहिए, खरीद लो, कल (सोमवार) से हर दूसरे दिन फॉगिंग होगी और दवाई छिड़की जाएगी, जिससे मच्छर की समस्या का अंत हो सके.'

केजरीवाल जानते हैं कि ये मसला ऐसा है जिसपर सबको साथ लिए बिना वो कामयाब नहीं हो पाएंगे, इसलिए उन्होंने कहा कि 'सब साथ आएं, चाहे एमसीडी हो सरकार हो. कांग्रेस, बीजेपी से भी मैं बात करूंगा. मच्छर कोई ये देखकर नहीं काटता कि ये बीजेपी वाला है या कांग्रेस वाला या 'आप' वाला... इसलिए सब साथ में आओ और मिलकर मच्छरों के खिलाफ युद्ध छेड़ दो.'

टिप्पणियां

इस वीडियो में केजरीवाल के गले के ऑपरेशन के चलते उनका बदला हुआ बोलने का तरीका दिख रहा है. इस वीडियो में केजरीवाल ने अपने किसी विरोधी की आलोचना या नकारात्मक बयान से परहेज किया है. केजरीवाल फिलहाल कुछ दिन घर से ही कामकाज संभालेंगे.


पिछले एक हफ्ते से दिल्ली में चिकनगुनिया के लगातार बढ़ते मामलों और आप सरकार के दिल्ली से बाहर चल रहे मंत्रियों के मुद्दे पर केजरीवाल सरकार की खूब आलोचना हुई. शायद इसलिए केजरीवाल ने दिल्ली आते ही ज़िम्मा संभालने की कोशिश की है और ये बयान जारी किया है. (नीचे देखें केजरीवाल का वीडियो संदेश)
 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement