NDTV Khabar

केजरीवाल का यशवंत सिन्हा से आग्रह - आप लोकसभा चुनाव लड़िए!

दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के नोएडा में आम आदमी पार्टी की जन अधिकार रैली के दौरान अरविंद केजरीवाल ने यशवंत सिन्हा से सीधा चुनाव लड़ने का आग्रह किया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
केजरीवाल का यशवंत सिन्हा से आग्रह - आप लोकसभा चुनाव लड़िए!

यशवंत सिन्‍हा और शत्रुघ्‍न सिन्‍हा के साथ दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल

खास बातें

  1. यशवंत सिन्हा ने अरविंद केजरीवाल को एक प्रकाश पुंज की तरह बताया
  2. AAP देश मे 80-100 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ सकती है
  3. AAP के साथ यशवंत सिन्‍हा की नजदीकी जगजाहिर है
नोएडा: दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने पूर्व केंद्रीय मंत्री और BJP के वरिष्ठ लेकिन आजकल नाराज चल रहे नेता यशवंत सिन्हा से लोकसभा चुनाव लड़ने का आग्रह किया है. दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के नोएडा में आम आदमी पार्टी की जन अधिकार रैली के दौरान अरविंद केजरीवाल ने यशवंत सिन्हा से सीधा चुनाव लड़ने का आग्रह किया. अरविंद केजरीवाल ने कहा, 'यशवंत सिन्हा जी आप कुछ समय पहले कह चुके हैं कि आप चुनाव नहीं लड़ेंगे लेकिन मैं आपसे पूछना चाहता हूं कि अगर आप जैसे अच्छे लोग चुनाव नहीं लड़ेंगे तो फिर चुनाव लड़ेगा कौन?' इसके बाद अरविंद केजरीवाल ने रैली में मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए कहा, 'मैं जानता से पूछता चाहता हूं कि क्या यशवंत सिन्हा जी को चुनाव लड़ना चाहिए?' जनता ने कहा 'हां लड़ना चाहिए'.

हालांकि यशवंत सिन्हा ने अरविंद केजरीवाल के इस प्रस्ताव का फिलहाल कोई जवाब नहीं दिया है लेकिन केजरीवाल से पहले इस रैली को संबोधित करते हुए यशवंत सिन्हा ने अरविंद केजरीवाल की तारीफ की और उनको एक प्रकाश पुंज की तरह बताया. आपको बता दें कि वरिष्ठ बीजेपी नेता यशवंत सिन्हा पिछले काफी समय से भारतीय जनता पार्टी से नाराज चल रहे हैं और केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ मुखर होकर बोल रहे हैं. पिछले कुछ समय में आम आदमी पार्टी के साथ उनकी नजदीकी जगजाहिर है.

बेटे जयंत के बर्थडे पर यशवंत सिन्हा ने तोड़ा BJP से नाता, दलगत राजनीति से लिया संन्यास

टिप्पणियां
जहां तक बात आम आदमी पार्टी की है तो दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार है और आम आदमी पार्टी दिल्ली में लोकसभा चुनाव के लिए कुल 7 सीटों में से 5 पर अपने प्रभारी नियुक्त कर चुकी है और माना जा रहा है कि यह पांच प्रभारी ही असल में 5 उम्मीदवार हैं जो चुनाव की तैयारियों में जुटे हुए हैं. ऐसे में 2 सीटों पर अभी तक आम आदमी पार्टी ने प्रभारी की घोषणा नहीं की है ये हैं नई दिल्ली और पश्चिमी दिल्ली. अभी तक कि पार्टी की रणनीति के अनुसार AAP देश मे 80-100 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ सकती है जिसमें दिल्ली, पंजाब और हरियाणा की सभी लोकसभा सीटें शामिल हैं.

VIDEO: BJP के बागी नेता यशवंत सिन्‍हा ने बनाया राष्‍ट्रीय मंच


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement