NDTV Khabar

जामिया मिल्लिया इस्लामिया में कोरियाई सांस्कृतिक महोत्सव का आयोजन

जामिया मिल्लिया इस्लामिया में 19-20 नवम्बर को कोरियाई सांस्कृतिक महोत्सव मनाया गया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जामिया मिल्लिया इस्लामिया में कोरियाई सांस्कृतिक महोत्सव का आयोजन

महोत्सव में जामिया के छात्रों, अध्यापकों और कर्मचारियों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया.

नई दिल्ली : जामिया मिल्लिया इस्लामिया में 19-20 नवम्बर को कोरियाई सांस्कृतिक महोत्सव मनाया गया. इस महोत्सव में जामिया के छात्रों, अध्यापकों और कर्मचारियों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया और महोत्सव का लुत्फ़ उठाया. यह महोत्सव जामिया के मानविकी एवं भाषा संकाय के अंतर्गत आयोजित किया गया. जामिया में कोरियाई भाषा में डिप्लोमा एवं सर्टिफिकेट कोर्स की पढाई होती है और जल्द ही इसे स्नातक एवं उससे ऊपर के स्तर तक ले जाने के प्रयास हैं. जामिया में कोरियाई भाषा की पढाई कर रहे छात्रों ने मशहूर कोरियाई नाटक छुन ह्यांग जेओं का मंचन किया. यह कोरिया की एक लोक कथा है. 

अब गांवों में भी जुटेंगे सैलानी, केंद्रीय पर्यटन मंत्रालय ने जामिया के साथ मिलकर की गंभीर पहल

टिप्पणियां
2 दिन तक चले इस महोत्सव के दौरान बहुत से अलग-अलग कार्यक्रमों का आयोजन किया गया. मानविकी एवं भाषा संकाय में एक कोरियाई फोटो प्रदर्शनी का आयोजन किया गया. जामिया के ऍफ़टीके सीआईटी लॉन में मार्शल आर्ट ताईक्वान्डो का आयोजन हुआ जिसमे छात्रों ने अपना हुनर दिखाया. विश्वविध्यालय के छात्रों और अध्यापकों ने सभी कार्यक्रमों का बहुत आनंद लिया. कोरियाई फूड फेस्टिवल में लोगों ने ख़ासा दिलचस्पी दिखाई. महोत्सव के उद्घाटन समारोह में कोरियाई सांस्कृतिक केंद्र, नई दिल्ली के निदेशक किम कुम्प्योंग भी मौजूद थे. शिन्हन बैंक के प्रबंध निदेशक ने जामिया में कोरियाई भाषा की पढाई में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले पांच छात्रों के लिए छात्रवृत्ति का ऐलान भी किया. यह छात्रवृत्ति शिन्हन बैंक ने 2017 में जामिया के छात्रों के लिए तय की थी. 

जेएमआई की शिक्षिका सईदा बेगम महिला वैज्ञानिक पुरस्कार से सम्मानित


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement