दिल्ली-गुरुग्राम बॉर्डर पर एंट्री रोकी तो लोगों ने पुलिस पर बरसाए पत्थर

दिल्ली से गुरुग्राम काम करने जाने वालों को एंट्री देने से मना कर दिया गया तो लोगों ने नाके पर खड़ी पुलिस पर पथराव कर दिया.

दिल्ली-गुरुग्राम बॉर्डर पर एंट्री रोकी तो लोगों ने पुलिस पर बरसाए पत्थर

नई दिल्ली:

लॉकडाउन 4.0 के तहत ढील मिलने के बाद बुधवार से गुरुग्राम में कई इंडस्ट्रियल फैक्ट्री खुल गई हैं, लेकिन इसके चलते सुबह पुलिस और लोगों में झड़प हो गई. यहां दिल्ली से गुरुग्राम काम करने जाने वालों को एंट्री देने से मना कर दिया गया तो लोगों ने नाके पर खड़ी पुलिस पर पथराव कर दिया.

मामला दिल्ली बॉर्डर से सटे गुरुग्राम के पालम विहार का है. यहां दिल्ली के बॉर्डर पर बसे सलाहपुर खेड़ा इलाके के लोग काम करने के लिए बॉर्डर क्रॉस करके गुरुग्राम जाना चाहते थे, लेकिन पुलिस ने इसकी इजाजत नहीं दी, जिसके बाद उनकी गुरुग्राम पुलिस से झड़प शुरू हो गई और मजदूरों ने उनपर पत्थर बरसा दिए. इस घटना में पुलिस के कुछ जवान घायल भी हुए हैं. हालात देखते हुए पुलिस ने बॉर्डर पर सिक्योरिटी बढ़ा दी है, यहां भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है और हालात फिलहाल काबू में हैं.

बता दें कि कोरोना महामारी के फैलने के बाद से दिल्ली से सटे इलाकों की सीमाओं को डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट के आदेश पर सील कर दिया गया था. अब चूंकि लॉकडाउन 4.0 शुरू हो चुका है और इसके तहत कुछ राहत के साथ-साथ नियमों में बदलाव भी किए गए हैं तो लोग धीरे-धीरे काम पर लौटना चाहते हैं.

नए नियमों के तहत कॉमर्शियल बिल्डिंग्स और फैक्ट्रीज़ को खोलने की अनुमति दे दी गई है, हालांकि, उन्हें काम करने के घंटों और कर्मचारियों की संख्या के नियमों का ध्यान रखना होगा.

लेकिन चूंकि दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर अभी भी सील है और बस इसेंशियल सेक्टर यानी मेडिकल या फिर खाने-पीने की सप्लाई और ई-पास रखने वाले लोगों को ही एंट्री दी जा रही है, ऐसे में काम पर लौट रहे इन मजदूरों को एंट्री नहीं मिल पाई.

हरियाणा में अबतक कोरोनावायरस के लगभग 1,000 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं, वहीं दिल्ली और उत्तर प्रदेश इससे बुरी तरह प्रभावित राज्यों में शामिल हैं. दिल्ली में जहां पॉजिटिव मामले 10,000 के ऊपर चल रहे हैं, वहीं उत्तर प्रदेश में संक्रमित मरीजों की संख्या 5,000 के पास पहुंच गई है.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com