इलाज कराने के बहाने क्लीनिक में लूटपाट, दो बदमाश गिरफ्तार

डॉक्टर के क्लिनिक में अर्जुन मरीज बनकर गया था फिर उसके साथी कपिल और कुछ साथी आ गए और डॉक्टर को बांधकर लूटपाट की कोशिश करने लगे.

इलाज कराने के बहाने क्लीनिक में लूटपाट, दो बदमाश गिरफ्तार

प्रतीकात्मक तस्वीर

खास बातें

  • इलाज कराने के बहाने आए बदमाशों ने डॉक्टर को बनाया बंधक
  • पड़ोसियों के शोर मचाने पर भाग निकले बदमाश
  • पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर बदमाशों को पकड़ा
नई दिल्ली:

पूर्वी दिल्ली के आनंद विहार स्थित ऋषभ विहार इलाके में डॉक्टर के क्लिनिक में लूटपाट करने आए दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. गिरफ्तार हुए आरोपियों की पहचान अर्जुन और कपिल के रूप में हुई है. डॉक्टर के क्लिनिक में अर्जुन मरीज बनकर गया था फिर उसके साथी कपिल और कुछ साथी आ गए और डॉक्टर को बांधकर लूटपाट की कोशिश करने लगे. पड़ोसियों के शोर मचाने पर वे भाग गए थे. फिलहाल दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और बाकी की तलाश जारी है.

ये भी पढ़ें: बुर्का पहने आतंकवादियों ने लूटा बैंक, CCTV में कैद हुई वारदात

मरीज बनकर क्लीनिक पर आए बदमाशों ने पहले डॉक्टर और उनके स्टाफ को हथियारों के बल पर काबू कर लिया. क्लीनिक में लूटपाट करने के बाद बदमाश डॉक्टर के हाथ बांधकर और कनपटी पर पिस्तौल तानकर उन्हें दूसरी मंजिल पर ले गए. वहां पर डॉक्टर की पत्नी और बेटी को भी बंधक बनाने का प्रयास किया, लेकिन मां बेटी ने मदद के लिए चिल्लाना शुरू कर दिया. शोर सुनकर आसपास के लोग वहां पहुंच गए. 

ये भी पढ़ें: गार्ड को गोली मारकर कैश वैन से 45 लाख रुपये लूटे

हाथापाई में डॉक्टर की पत्नी जख्मी हो गई. वारदात शाहदरा डिस्ट्रिक्ट के आनंद विहार इलाके की है. पुलिस ने आईपीसी की धारा 394 और धारा 397 के तहत मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी.

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार डॉक्टर पीयूष जैन परिवार के साथ ऋषभ विहार में रहते हैं. वह दूसरी मंजिल पर परिवार के साथ रहते है, जबकि बेसमेंट में वह अपनी क्लीनिक चलाते हैं. ग्राउंड फ्लोर पर फीजियाथेरेपी की क्लीनिक है. सोमवार रात 10 बजे के करीब वह अपनी क्लीनिक पर मौजूद थे. उस समय क्लीनिग में काम करने वाला महेंद्र भी मौजूद थे. 

ये भी पढ़ें: एटीएम क्लोन बनाकर रुपये उड़ाने वाले 3 शातिर बदमाश गिरफ्तार

एक शख्स 17-18 साल के लड़के के साथ क्लीनिक में पहुंचा. उसने डॉक्टर से कहा कि उनका लड़का गिर गया था. इससे उसके पैर में चोट लगी है. डॉक्टर जैसे ही लड़के का चेकअप करने लगे दूसरे शख्स से पिस्टल निकालकर डॉक्टर की कनपटी पर तान दी. दूसरे लड़के ने महेंद्र को चाकू के बल पर काबू कर लिया. इसी दौरान उनके दो और साथी क्लीनिक के अंदर घुस आए. चारों बदमाशों ने मिलकर क्लीनिक के अंदर लूटपाट और तोड़फोड़ शुरू कर दी. बदमाशों ने सीसीटीवी कैमरे की स्क्रीन भी तोड़ दी. बदमाशों ने दराज में रखे 32,000 रुपये की नकदी के अलावा डॉक्टर के पर्स में रखी 5000 रुपये और उनका मोबाइल फोन भी लूट लिया.

VIDEO: 24 लाख के हीरों की डैकती

पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जख्मियों को को इलाज के लिए हॉस्पिटल में भर्ती कराया. प्राथमिक उपचार के बाद डॉक्टरों ने सभी जख्मियों को छुट्टी दे दी. पुलिस ने पीड़ित डॉक्टर के बयान पर मामला दर्ज कर लिया. पुलिस डॉक्टर के घर के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को खंगालने के बाद दो आरोपियों को गिरफ्तार कर पाई है.
 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com