NDTV Khabar

तीन तलाक देने पर दिल्ली में एक और शख्स की गिरफ्तारी

इतना ही नही महिला को ये भी धमकी दी गई कि वो वापस ससुराल न जाये नहीं तो उसके साथ अच्छा नहीं होगा. जिसके बाद महिला ने कमला मार्किट थाने पहुंच शिकायत कर दी

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
तीन तलाक देने पर दिल्ली में एक और शख्स की गिरफ्तारी

प्रतीकात्मक तस्वीर.

नई दिल्ली:

दिल्ली के कमला मार्किट थाने में ट्रिपल तलाक के मामले में एक और गिरफ्तारी की गई है. पीड़ित महिला को तौसीफ नाम के उसके पति ने पहले पिटाई की और उसके बाद उसको तीन तलाक बोलकर रिश्ता खत्म कर लिया. मिली जानकारी के मुताबिक घटना 9 अगस्त की है. दरअसल आरोप है कि 9 अगस्त को तौसीफ की पत्नी अपने बच्चे के लिए कुछ खरीदारी के लिए पति के ऑफिस पैसे लेने के लिए गई थी. तौसीफ ने पैसे देने से इनकार कर दिया. इस बात पर दोनों पति-पत्नी में बहस हो गई.  सलीम ने गुस्से में आकर पहले तो अपनी पत्नी की पिटाई की और उसके बाद तीन बार तलाक कह कर उसे तलाक दे दिया और उसे यह भी धमकी दी कि तुम्हे जो करना है कर लो पुलिस को शिकायत कर दो मुझे कोई फर्क नही पड़ता. 

राज्यसभा में ट्रिपल तलाक बिल पास होने पर खुशी मना रही महिला को पति ने दिया 'तलाक'


इतना ही नही महिला को ये भी धमकी दी गई कि वो वापस ससुराल न जाये नहीं तो उसके साथ अच्छा नहीं होगा. जिसके बाद महिला ने कमला मार्किट थाने पहुंच शिकायत कर दी. इसके बाद पुलिस ने 11 अगस्त को तीन तलाक का मुकदमा दर्ज कर दिया गया और आरोपी तौसीफ को गिरफ्तार कर लिया. 26 साल के तौसीफ की शादी पीड़िता से करीब सात वर्ष पहले विवाह हुआ था. इससे पहले दिल्ली में ही तीन तलाक का पहला केस दर्ज हुआ था. मामला दिल्ली के बाड़ा हिंदूराव इलाके का है. पत्नी द्वारा दहेज के लिए परेशान करने की शिकायत करने के बाद पति को गिरफ़्तार कर लिया गया है.

तीन तलाक बिल: फोन पर पत्नी को दिया था तलाक, पति के खिलाफ दर्ज हुआ मुकादमा

वहीं उत्तर प्रदेश के सीतापुर में एक महिला ने आरोप लगाया है कि तीन तलाक को लेकर पुलिस में केस दर्ज कराने की वजह से उसके ससुराल वालों ने कथित रूप से उसकी नाक काट दी. गौरतलब है कि तीन तलाक पर प्रतिबंध है और ऐसा करने पर तीन साल तक की जेल हो सकती है. एक पुलिस अधिकारी ने कहा, 'हमें शिकायत मिली है कि एक शख्‍स ने फोन पर तीन तलाक दे दिया. दोनों परिवारों को बुलाया गया और समझाने की कोशिश की गई. जब मामला नहीं सुलझा तब हमने तीन तलाक कानून के तहत संबंधित धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया.' अधिकारी ने बताया कि 'महिला के साथ मारपीट हुई थी. फिलहाल वह अस्‍पताल में है. उसकी नाक पर चोट लगी थी.'

टिप्पणियां

कानून बनने के बाद तीन तलाक का पहला मामला दर्ज



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement